मुकेश अंबानी के पास इतनी संपत्ति है कि वो 20 दिनों तक पूरे देश का उठा सकते हैं खर्च

देश | Feb. 14, 2018, 2:22 a.m.


मुंबई (14 फरवरी): रिलायंस इंडस्ट्री के मालिक मुकेश अंबानी देश के सबसे अमीर शख्स हैं और वो 20 दिनों तक पूरे देश का खर्च चला सकते हैं। ये कहना है ब्लूमबर्ग का। ब्लूमबर्ग ने इस सिलसिले रॉबिनहुड इंडेक्स जारी किया है। इसके मुताबिक मुकेश अंबानी के पास इतनी संपत्ति है कि वो देश का सरकारी खर्च लगातार 20 दिनों तक चला सकते हैं। वहीं दुनिया के सबसे अमीर शख्स एमेजॉन के मालिक जेफ बेजोस अमेरिका का सरकारी खर्च 5 दिनों तक चला सकते हैं। चीन की बात करें तो जैक मा इस काम को 4 दिन तक कर सकते हैं।

इस लिस्ट में 49 देशों को शामिल किया गया है, साथ ही उस देश के खर्चे और वहां के सबसे अमीर व्यक्ति की कुल संपत्ति भी लिखी गई है। लिस्ट पर गौर करें तो भारत के सबसे धनी व्यक्ति मुकेश अंबानी 40.3 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ 20 दिन तक सरकार का खर्च उठा सकते हैं।  अुनमान के मुताबिक भारत सरकार का रोजाना खर्च 198.72 करोड़ डॉलर है। 

जिस देश के अमीर शख्स की संपत्ति के इस्तेमाल से सबसे दिनों तक देश का सरकारी खर्च चल सकता है, तो वो देश है सायप्रस। सायप्रेस के सबसे अमीर शख्स जॉहन फ्रेडरिक्शन की संपत्ति से 441 दिनों तक का सायप्रस का सरकारी खर्च निकल सकता है।

Related news

Don’t miss out

News