Download app
We are social

जियो ग्राहकों ने अंबानी को बनाया 'बाहुबली'



नई दिल्ली(17 मई): अरबों की लोगों की जिंदगी में बदलाव लाने और अपनी इंडस्ट्री में बड़े सुधार करने वाली दुनिया की 25 हस्तियों में मुकेश अंबानी को पहला स्थान मिला है।


- फोर्ब्स की ओर से जारी की गई सूची में रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी को टॉप पर रखा गया है।


- मौजूदा स्थिति से असतुष्टि रखने और दुनिया भर के लोगों की जिंदगी में बदलाव लाने की इच्छा रखने वाले लोगों को इस सूची में जगह दी गई है।


- भारत में जियो की लॉन्चिंग के साथ इंटरनेट क्रांति लाने और आम लोगों तक डेटा की आसान पहुंच के लिए उन्हें पहला स्थान दिया गया है।


- रिलायंस जियो का जिक्र करते हुए फोर्ब्स ने अंबानी के बारे में लिखा, 'तेल और गैस कारोबारी ने धमाके के साथ टेलिकॉम मार्केट में एंट्री की और बेहद कम दाम पर लोगों को फास्ट इंटरनेट की सुविधा मुहैया कराई। जियो ने छह महीने के भीतर 10 करोड़ ग्राहक बनाए और मार्केट में कई कंपनियों को बदलाव के लिए मजबूर होना पड़ा।'


- फोर्ब्स ने अंबानी की उस बात का भी जिक्र किया है, जिसमें उन्होंने कहा था, 'जो कुछ भी डिजिटल हो सकता है, वह डिजिटल हो रहा है। भारत इसमें पीछे नहीं रह सकता।'


- मुकेश अंबानी के अलावा इस सूची में होम अप्लायंसेज कंपनी डायसन के फाउंडर जेम्स डायसन, सऊदी के डेप्युटी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान, अफ्रीकी रिटेल टाइकून क्रिस्टो वीजे और ब्लैक रॉक के फाउंडर लैरी फिंक जैसी हस्तियों को जगह दी गई है।


Related news