Download app
We are social

टीम योगी में शामिल हुआ मुस्लिम चेहरा, दिया मंत्री पद


नई दिल्ली (19 मार्च): उत्तर प्रदेश में भले ही बीजेपी पर विपक्षी पार्टियों ने यह आरोप लगाया हो कि उसने मुसलमानों की अनदेखी की और किसी भी मुस्लिम को विधानसभा चुनावों में टिकट नहीं दिया। लेकिन योगी आदित्यनाथ के मंत्री मंडल में बीजेपी ने मोहसीन रजा को राज्य मंत्री बनाकर इन सभी अटकलों पर विराम लगा दिया।


विधानसभा चुनाव से ठीक पहले बीजेपी में शामिल हुए मोहसिन रजा पूर्व क्रिकेटर हैं। बीजेपी ने उन्हें प्रवक्ता बनाया था, जिसके चलते वे अक्सर टीवी चैनलों पर बीजेपी का पक्ष रखते हुए देखे जाते रहे हैं। मोहसिन रजा पहली बार तब चर्चा में आए थे जब उन्होंने 2013 में बीजेपी के समर्थन में पोस्टर लगाया था।


40 वर्षीय मोहसिन रजा ने गवर्नमेंट जुबली इंटर कॉलेज से पढ़ाई की। इसके बाद उन्होंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से उच्च शिक्षा हासिल किया। मंत्री पद संभालने के बाद मोहसिन रजा को छह महीने के अंदर विधानसभा या विधान परिषद की सदस्यता हासिल करनी होगी।


राज्य में 19 से लेकर 20 प्रति की आबादी वाले मुस्लिम समुदाय के बारे में माना जाता है कि वह बीजेपी से दूर रहते हैं, लेकिन इस चुनाव में यह धारणा कुछ हद तक टूटी है। मोहसिन रजा के भाई अर्शी रजा कांग्रेस के नेता हैं।

Related news

Don’t miss out