दादा का सपना पूरा करना चाहती हैं मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर, बनेंगी डॉक्टर

Headlines | Nov. 19, 2017, 9:03 a.m.

नई दिल्ली (19 नवंबर): भारत की मानुषी छिल्लर ने मिस वर्ल्ड 2017 का खिताब अपने नाम कर लिया है। मानुषी छिल्लर ने सान्या शहर एरीना में आयोजित समारोह में दुनिया के विभिन्न हिस्सों से 108 सुंदरियां को पछाड़ कर यह खिताब अपने नाम किया है। मानुषी छिल्लर हरियाणा की रहने वाली हैं और उन्होंने इस साल फेमिना मिस इंडिया 2017 का खिताब भी जीता था। 

मानुषी छिल्लर अपने दादा का सपना पूरा करने के लिए डॉक्टरी की पढ़ाई कर रही है। हालांकि बचपन से ही उनका मॉडलिग के जरिये दुनिया में पहचान बनाने का सपना था, जो अब पूरा हुआ है।

मानुुषी से पहले ये खिताब 17 साल पहले साल 2000 में प्रियंका चोपड़ा ने जीता था। हरियाणा में जन्मीं 20 साल की मानुषी मेडिकल छात्रा हैं और उनकी पढ़ाई सोनीपत और दिल्ली से हुई है। मिस वर्ल्ड की वेबसाइट पर मौजूद मानुषी के प्रोफाइल के अनुसार वह हृदय रोग सर्जन बनना चाहती हैं और ग्रामीण इलाकों में बहुत सारे गैर लाभकारी अस्पताल खोलना चाहती हैं। मानुषी प्रशिक्षित शास्त्रीय नत्यांग्ना हैं। उनको खेल-कूद में काफी दिलचस्पी है। स्केचिंग और पेटिंग भी उन्हें पसंद है।

मानुषी एक साल पहले तक कार्डियक सर्जन (दिल की डॉक्टर) की पढ़ाई कर रही थीं और अचानक पढ़ाई छोड़कर मॉडलिंग में हाथ आजमाया और मिस इंडिया प्रतियोगिता की तैयारी में जुट गईं।मानुषी के माता-पिता भी पेशे से डॉक्टर हैं। मानुषी की पढ़ाई दिल्ली के सेंट थॉम स्कूल और सोनीपत के भगत फूल सिंह मेडिकल कॉलेज से हुई। 

Related news

Don’t miss out

News