जानें क्या खाती हैं मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर

देश | Nov. 20, 2017, 9:47 p.m.

नई दिल्ली ( 20 नवंबर ): मानुषी ने मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता को जीतने के लिए स्ट्रीक्ट डाइट प्लान और वर्क आउट रूटीन फॉलो किया था। इस प्रतियोगिता की तैयारी के में उनकी मदद सेलेब्रिटी न्यूट्रिशनिस्ट नमामि अग्रवाल ने की और मानुषी ने नमामि से गाइडेंस ली थी।

हरियाणा की रहने वाली मानुषी छिल्लर ने मिस वर्ल्ड ने दुनिया की कई देशों की सुंदरियों को हराकर ये खिताब अपने नाम किया है। हालांकि, इस प्रतियोगिता को जीतने के लिए मानुषी से स्ट्रीक्ट डाइट प्लान और वर्क आउट रूटीन फॉलो किया था। 

मानुषी ने इस प्रतियोगिता की तैयारी के लिए सेलेब्रिटी न्यूट्रिशनिस्ट नमामि अग्रवाल से गाइडेंस ली थी। नमामि के मुताबिक मानुषी रोज सुबह उठकर एक ग्लास पानी या फिर नींबू पानी पीती थी। मानुषी ब्रेकफास्ट में दही के साथ ओट्स या व्हाइट फ्लेक्स लेती थीं। इसके अलावा ब्रेकफास्ट में वह नट्स और ताजे फल, स्वीट आलू और सफेद अंडे भी खाती थी

मानुषी लंच से पहले फल और नारियल पानी भी पीती थी। वहीं, लंच में मानुषी एक से दो रोटी या फिर एक कटोरा चावल किसी एक सब्जी के साथ खाती थी। इसके अलावा वह लंच में चिकन, मसूर की दाल भी खाती थीं। सलाद और रायता भी मानुषी के लंच में शामिल होता था।

वहीं, शाम के स्नैक्स में वह फलों का जूस, खीरा और दही के साथ गाजर खाती थी। मानुषी रोज शाम सात बजे डिनर कर लेती थी। डिनर में वह सलाद, पुलाव , सूप, मटर, कॉर्न और सूप के साथ टोफू सलाद खाती थी। इसके अलावा वह ग्रिल्ड चिकन या फिश, ब्रॉकली और मशरूम भी लेती थी। डिनर के बाद मानुषी की डाइट में ताजे फल शामिल थे। वह केवल रिफाइंड शुगर इस्तेमाल करती थीं। 

Related news

Don’t miss out

News