Download app
We are social

ICJ के फैसले से पूरे देश को राहत, जाधव को बचाने की हर मुमकिन कोशिश

नई दिल्ली (18 मई): कुलभूषण जाधव के मुद्दे पर इंटरनेशनल कोर्ट में जहां पाकिस्तान की शैतानी हरकतों की पोल खुल गई है। वहीं ICJ के फैसले से भारत ने राहत की सांस ली है। पूरा देश अंतर्राष्ट्रीय कोर्ट के इस फैसले की तारीफ कर रहा है। विदेश मंत्रालय का कहना है कि कुलभूषण जाधव को बचाने के लिए मोदी सरकार अपनी तरफ से कोई कमी नहीं छोड़ेगी और हर मुमकिन कोशिश किया जाएगा। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गोपाल बागले ने कहा कि इंटरनेशनल कोर्ट का फैसला स्पष्ट और साफ है। इस फैसले से जहां जाधव को फौरी राहत मिली है वहीं पूरे देश ने राहत की सांस की ली है।


बागले ने इंटरनेशनल कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि अब जब तक हेग स्थित इंटरनेशनल कोर्ट का फैसला नहीं आ जाता। तब तक जाधव की जान को कोई खतरा नहीं है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने फैसले की जानकारी देते हुए कहा कि इंटरनेशनल कोर्ट ने भारत की अपील पर अपना फैसला दिया है। साथ ही कोर्ट ने पाकिस्तान को यह भी आदेश दिया है कि कुलभूषण यादव की फांसी पर रोक लगाने के बारे में पाकिस्तान सरकार क्या उपाय कर रही है और इसके बारे में भी कोर्ट को बताया जाए।


उन्होंने कहा कि जाधव मामले में भारत ने सावधानीपूर्वक चर्चा के बाद ICJ जाने का फैसला किया क्योंकि वह अवैध रूप से पाकिस्तानी हिरासत में है और उसकी जिंदगी खतरे में है जिन्हें अगवा कर वहां लाया गया है। उन्हें निष्पक्ष जांच का मौका भी नहीं दिया जा रहा है। साथ ही विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि विदेश मंत्री सुषमा ने 27 अप्रैल को पाकिस्तान के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज को एक खत लिखकर अनुरोध किया था कि जाधव के परिवार को वीजा दिया जाए, लेकिन उनके परिवार को अभी तक वीजा नहीं दिया गया।

Related news