McDonald's की चेतावनी, हमारे इन रेस्‍टॉरेंट्स में ना खाएं

लाइफस्टाइल | Dec. 29, 2017, 3:09 p.m.

नई दिल्ली ( 29 दिसंबर ): मैकडॉनल्ड्स ने अपने ग्राहकों को चेतावनी दी है। मैकडॉनल्ड्स ने कहा कि उत्तर और पूर्वी भारत में कनॉट प्लाजा रेस्‍टॉरेंट्स (CPRL) द्वारा संचालित आटउलेट्स पर खाना नुकसानदायक हो सकता है। 

मैकडॉनल्ड्स के प्रवक्ता ने कहा कि इन रेस्ट्रॉन्ट्स में इस्तेमाल की जा रही सामग्रियों की गुणवत्ता इसके ग्लोबल स्टैंडर्ड के मुताबिक नहीं है और इन्हें बंद करने की जरूरत है। मैकडॉनल्ड का पूर्व पार्टनर CPRL उत्तर और पूर्वी भारत में 160 ऑउटलेट्स का संचालन करता है, इनमें से 84 को इस सप्ताह बंद कर दिया गया था।

मैकडॉनल्ड्स के भारतीय प्रवक्ता ने कहा, 'फ्रेंचाइजी अग्रीमेंट रद्द किए जाने के बाद से मैकडॉनल्ड्स यह पुष्टि नहीं कर सकता कि CPRL द्वारा संचालित मैकडॉनल्ड्स रेस्‍टॉरेंट्स खाद्य सुरक्षा, आपूर्ति और ऑपरेशनल स्टैंडर्ड का पालन कर रहे हैं या नहीं। 

गौरतलब है कि मैकडॉनल्ड और बक्शी के बीच कानूनी विवाद चल रहा है। अगस्त में मैकडॉनल्ड्स ने CPRL के साथ फ्रेंचाइजी अग्रीमेंट रद्द कर दिया था। साथ ही कई आपूर्तिकर्ताओं ने भी साथ छोड़ दिया, लेकिन CPRL ने रेस्‍टॉरेंट्स का संचालन जारी रखने का फैसला किया। 

मैकडॉनल्ड्स ने अपने कस्‍टमर्स को उत्‍तर और पूर्वी भारत में कनॉट प्‍लाजा रेस्‍टॉरेंट्स (सीपीआरए) द्वारा संचालित ब्रैंडेड आउटलेट्स में खाने के खिलाफ चेतावनी जारी की है।

Related news

Don’t miss out

News