यूपी: मुठभेड़ में बच्चे की मौत, चार पुलिसकर्मी निलंबित

देश | Jan. 18, 2018, 6:15 p.m.

नई दिल्ली ( 18 जनवरी ): उत्तर प्रदेश के मथुरा में लुटेरों से मुठभेड़ के दौरान पुलिस फायरिंग में एक बच्चे की मौत हो गई थी। अब इसके बाद योगी सरकार की ओर से इस मामले में बड़ी कार्रवाई की गई है। बच्चे की मौत के बाद उपजे चौतरफा विवाद के बीच सरकार ने उत्तर प्रदेश पुलिस के दो एसआई और दो कॉन्स्टेबलों को सस्पेंड कर दिया है। इस बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीड़ित परिजनों को पांच लाख रुपये के मुआवजे का भी ऐलान किया है।

सीएम योगी ने आईजी रेंज आगरा को इस मामले की जांच सौंपी है। आईजी का कहना है कि इस मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में दो एसआई और दो कॉन्स्टेबलों को सस्पेंड किया गया है। जानकारी के मुताबिक यूपी पुलिस की ओर से कॉन्स्टेबल सौरभ शर्मा और उधम सिंह को मुठभेड़ में घायल बच्चे को समय पर अटेंड ना करने के आरोप में सस्पेंड किया गया है। इसके साथ ही पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी इस मामले से जुड़े तमाम पहलुओं की जांच में जुटे हुए हैं। 

गौरतलब है कि बुधवार को मथुरा हाईवे थाना क्षेत्र अडूकी गांव में लूट के आरोपी की तलाश करने गई पुलिस पर लुटेरे मे फायरिंग की थी। जवाबी कार्रवाई में पुलिस की गोली लगने से 8 वर्षीय माधव घायल हो गया था। घायल माधव को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया था जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया था। 

Related news

Don’t miss out

News