डेंटिस्ट ने मरीज के निकाले तीन दांत, चली गई जान

देश | Dec. 18, 2017, 11:12 a.m.


 

नई दिल्ली ( 18 दिसंबर ): एक व्यक्ति की दांत के दर्द ने जान ले ली। दरअसल दांत दर्द की शिकायत लेकर डॉक्टर के पास गए एक व्यक्ति की कथित तौर पर तीन दांत निकालने से अत्याधिक रक्तस्त्राव की वजह से मौत हो गई। मृतक के परिवार ने डेंटिस्ट के खिलाफ शिकायत दर्ज की है।

मीडिया रिपोर्ट के मतबाकि अब्दुल कादर बागलकोट अपने दांत दर्द के इलाज के लिए रत्ना डेटल क्लीनिक गया। वहां डॉ वीरेश मगालाड ने कथित तौर पर उसके तीन दांत निकाल दिए। दांत निकाले जाने के बाद अब्दुल के मुंह में खून बहने लगा। उन्हें इंस्टिट्यूट ऑफ कर्नाटक मेडिकल साइंस में भर्ती कराया गया। 

डॉक्टर के खिलाफ दर्ज की गई शिकायत में कहा गया है कि डॉ वीरेश अब्दुल से मिलने अस्पताल पहुंचे। वहां उन्होंने कथित तौर पर कोमा की अवस्था में ही अब्दुल से अपनी बेगुनाही के कागजों पर दस्तखत करा लिए और मरीज को 10,000 रुपये भी दिए। 

केआईएमएस के निदेशक ने कहा कि अगर अब्दुल को दो दिन पहले लाया गया तो उन्हें बचाया जा सकता था। वहीं, डॉक्टर वीरेश ने अपने बचाव में कहा कि अगर मरीज के मुंह में खून बह रहा था तो यह बात बताई जानी चाहिए थी। 

उन्होंने आरोप लगाया कि अब्दुल को अस्पताल में भर्ती कराए जाने के बाद उनके पास वकील जैसा कोई व्यक्ति आया और उसने उनसे पैसे ऐंठने की कोशिश की। उन्होंने कहा कि इसलिए वह खुद अस्पताल गए और अब्दुल के परिवार की आर्थिक हालत देख उन्होंने 10,000 रुपये दे दिए। उन्होंने माना कि उन्होंने एक पत्र पर अब्दुल के दस्तखत कराए। 

कोमा अवस्था में साइन कराने के आरोप पर उन्होंने कहा कि अगर वह कोमा में होते तो कैसे अस्पताल उन्हें ऐसा करने देता। 

Related news

Don’t miss out

News