भारत में यहां पर तेजी से बढ़ रहा है जिगोलो का धंधा

देश | Dec. 17, 2017, 12:46 p.m.


नई दिल्ली (17 दिसंबर): सदियों से वेश्यावृत्ति शब्द से सिर्फ महिलाओं को ही जोड़ा जाता है, लेकिन पश्चिमी देशों से आए एक चलन से इस धंधे में पुरुषों की संख्या में भी तेजी से इजाफा हो रहा है। भारत में ही इस धंधे में हजारों पुरुष लिप्त हैं जिन्हें 'जिगोलो' कहा जाता है।

पिछले साल हुए एक सर्वे के मुताबिक देश की कई मेट्रो सिटीज में ऐसे पुरुषों की संख्या बढ़ी है। एक न्यू रिपोर्ट में भी ऐसा दावा किया जा चुका है कि दिल्ली समेत कई महानगरों में भी रात को पुरुषों का गोरखधंधा होता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक पैसा कमाने की होड़ में कॉलेज स्टूडेंट इस धंधे में लिप्त हो रहे हैं। इस धंधे में लिप्त पुरुष सेक्स वर्कस को महिलाएं हायर करती हैं। जिन्हें 1-3 हजार रुपए तक दिए जाते हैं।

जिगोलो सप्लाई के धंधे में कई एजेंसियों के शामिल होने की बातें भी सामने आ चुकी हैं। दिल्ली, मुंबई, चंडीगढ़ जैसी जगहों पर ये धंधा जमकर पनप रहा है। All India Suppression of Human Traffic Act के मुताबिक कोई भी सेक्स वर्कर वेश्या अपना फोन नंबर पब्लिक प्लेस पर डिस्प्ले नहीं कर सकता। ऐसा करने पर दस महीने की जेल और जुर्माना हो सकता है। वहीं कोई व्यक्ति 18 साल से कम उम्र की वेश्या के साथ सेक्स करता पकड़ा जाता है तो उसे 7 से 10 वर्ष की कैद हो सकती है।

Related news

Don’t miss out

News