'धक-धक गर्ल' ने बॉलीवुड में पूरे किए 33 साल, देखिए की बचपन की तस्वीरें

मनोरंजन | Aug. 11, 2017, 9:46 p.m.

मुंबई (11 जुलाई): बॉलीवुड की वो हसीना जिसने अपनी एक मुस्कान से लाखों नहीं बल्कि करोड़ों दिलों को धड़काया है। बॉलीवुड में अपने यूनिक स्टाइल के लिए फेमस हैं धक धक गर्ल माधुरी। माधुरी उन एक्ट्रेसेस में से एक हैं जो पर्दे पर आकर बस छा गईं। हिंदी सिनेमा की एक अलग पहचान हैं बनीं माधुरी दीक्षित। माधुरी को आज भी दर्शक बड़े पर्दे पर देखने के लिए आतुर रहते हैं। चाहे एक्टिंग हो या डांस हिंदी सिनेमा में इसी के लिए उन्हें जाना गया। खूबसूरती में उन्होंने कई बड़ी अभिनेत्रियों को भी पीछे छोड़ा ।

माधुरी दीक्षित का जन्म 15 मई 1965 को मुंबई में हुआ था। माधुरी मुंबई के मध्यमवर्गीय मराठी ब्रह्मण परिवार से ताल्लुक रखती हैं। अपने पिता शंकर दीक्षित और माता स्नेह लता दीक्षित की लाडली माधुरी को बचपन से डॉक्टर बनने की चाह थी।  लेकिन माधुरी की किस्मत में कुछ और ही था औऱ वो एक्ट्रेस बन गयी।

अपनी शुरुआती पढ़ाई माधुरी ने डिवाइन चाइल्ड हाई स्कूल से कंपलीट की। उसके बाद माधुरी ने मुंबई यूनिवर्सिटी से अपनी डिग्री शिक्षा पूरी की। माधुरी ने मुंबई युनिवर्सिटी में "माइक्रोबायोलॉजिस्ट" बनने के लिये एडमिशन लिया था। इस बीच उन्होंने लगभग आठ साल तक कथक की ट्रेनिंग ली।माधुरी दीक्षित ने भारतीय हिन्दी फ़िल्मो मे एक ऐसा मुकाम तय किया है जिसे आज के अभिनेत्रियाँ अपने लिए आदर्श मानती है।

80 और 90 के दशक मे माधुरी ने अपने नाम का सिक्का चलाया। माधुरी दीक्षित ने कभी नहीं सोचा था कि वह एक एक्ट्रेस बनेगी। वो बचपन से ही बेहद पढ़ाकू थीं  और एक डॉक्टर बनना चाहती थीं। माधुरी के दीवीनों की कमा नहीं है। फैन फॉलोइंग भी इतनी है कि आज भी माधुरी की एक झलक पाने को तरसते हैं। माधुरी के एक जमशेदपुर के फैन ने उनके नाम का कैलेंडर लांच किया, जिसमे साल की शुरुआत माधुरी के जन्मदिन से होती हैं।

इतना ही नहीं उस फैन ने तो भारत सरकार से दरख्वास्त की थी, कि माधुरी के जन्मदिन को पब्लिक हॉलिडे घोषित किया जाये। अब ये एक स्टार का रुतबा नहीं तो और क्या है। आज माधुरी बॉलीवुड में 33 साल पूरे कर चुकी हैं। इन तीन दशकों में माधुरी ने बॉलीवुड को एक नया मुकाम भी दिया है। वहीं बचपन में माधुरी बेहद क्यूट थीं, जो खूबसूरती उनकी बचपन में भी झलकती थी.

Related news

Don’t miss out

News