लखनऊ विश्वविद्यालय ने तुगलकी फरमान, वैलेंटाइन डे पर कैंपस में न दिखे छात्र-छात्रा

देश | Feb. 14, 2018, 6:19 a.m.

लखनऊ (14 फरवरी): वैलेंटाइन डे को लेकर लखनऊ विश्वविद्यालय ने तुगलकी फरमान जारी किया है। 14 फरवरी यानी वैलेंटाइन डे के दिन आज विश्वविद्यालय परिसर में छात्रों के प्रवेश पर पाबंदी लगा दी है। इतना ही नहीं परिसर में घूमते पाए जाने पर छात्र-छात्रों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करने की चेतावनी भी जारी की गई है। विश्वविद्यालय प्रशासन ने अभिभावकों से भी छात्रों को विश्वविद्यालय न भेजने की अपील की है।

यूनिवर्सिटी की ओर से जारी एडवाइजरी में हांलाकि दलील दी गई है कि 14 फरवरी को महाशिवरात्री भी है। यूनिवर्सिटी बंद रहेगी इसलिए कोई बच्चा परिसर में ना घूमे। यूनिवर्सिटी की एडवाइजरी से बच्चे नाराज हैं। छात्रों का कहना है कि यूनिवर्सिटी की सोच पिछड़ी हुई है।

उधर हैदराबाद में बजरंग दल के कार्यकर्ता घूम-घूम कर शहर के नामी पब और रेस्टोरेंट को धमका रहे हैं। बजरंग दल के  ये कार्यकर्ता चेतावनी दे रहे हैं कि वैलेंटाइन डे के दिन पब और रेस्टोरेंट में किसी तरह का स्पेशल प्रोग्राम ना रखें। वैलेंटाइन-डे पर आगरा में हिन्दू कल्याण महासभा ने प्यार पर पहरा बैठाने का ऐलान किया है। महासभा ने लठ्ठ पूजन कर अश्लीलता फैलाने वालों को सबक सिखाने की तैयारी की है। महासभा के प्रदेश अध्यक्ष का कहना था कि बहन बेटियों को जबरन गुलाब थमाने वालों को पहले लठ्ठ से समझाया जायेगा उसके बाद हाथ में शिवलिंग थमा शिव अराधना कराई जायेगी।

Related news

Don’t miss out

News