Download app
We are social

लैंड रोवर ने घटाए डिस्कवरी स्पोर्ट और ईवोक के दाम

फिलहाल को कार बाज़ार में कीमतें बढ़ाने की बयार चल रही है, लेकिन टाटा के स्वामित्व वाली जगुआर-लैंड रोवर (जेएलआर) ट्रेंड के उलट अपनी दो फ्लैगशिप एसयूवी मॉडलों पर जबरदस्त डिस्काउंट दे रही है। भारत में असेंबल हुई लैंड रोवर डिस्कवरी स्पोर्ट के दामों में कंपनी ने 4 लाख रूपए और ईवोक की कीमत में 3 लाख रूपए की कटौती की है।

जेएलआर वैसे तो ब्रिटिश कंपनी है, इन दिनों ब्रिटेन की मुद्रा पाउंड के मूल्य में गिरावट दर्ज की जा रही है, यह भी बड़ी वजह है कि कंपनी ने इन दोनों प्रीमियम एसयूवी के दाम घटाए हैं। भारत में असेंबल होने वाली कारों के अलावा सीधे इंपोर्ट होकर आने वाली कारों पर भी बड़े फायदे मिल रहे हैं, उदाहरण के लिए रेंज रोवर वोग की कीमत 50 लाख तक कम हुई बै और रेंज रोवर स्पोर्ट्स के दाम 30 लाख रूपए तक घटे हैं।


लैंड रोवर ने जनवरी में ईवोक एसयूवी का पेट्रोल वर्जन लॉन्च किया था, इसकी एक्स-शोरूम कीमत 53.20 लाख रूपए है। कंपनी की योजना ईवोक के कन्वर्टेबल अवतार को भी इस साल भारत में उतारने की है। हाल ही में यूरोपीय सेफ्टी क्रैश टेस्ट में भी डिस्कवरी ने 5 स्टार रेटिंग हासिल कर सबसे सुरक्षित एसयूवी का खिताब अपने नाम किया था।

कीमतों में ताज़ा कटौती के बाद जाहिर तौर पर कंपनी को बिक्री के अच्छे आंकड़े मिलने की उम्मीद है। दाम कम होने से जेएलआर को मुकाबले में मौजूद जर्मन कंपनियों पर बढ़त बनाने में खासी मदद मिलेगी।


कारदेखो


लैंड रोवर ने घटाए डिस्कवरी स्पोर्ट और ईवोक के दाम

Related news

Don’t miss out