धोनी से अपने रिश्ते पर बोले कोहली, कहा- कोई नहीं तोड़ सकता ये दोस्ती

खेल | Nov. 5, 2017, 6:57 p.m.

नई दिल्ली (5 नवंबर): टीएम इंडिया के कप्तान कोहली लगातार नए-नए रिकॉर्ड बनाते जा रहे हैं। साथ ही कोहली की कप्तानी में टीएम इंडिया भी नई बुलंदियों को छूती जा रही है। ये सब उस वक्त हो रहा है जब धोनी के टीएम इंडिया की कमान लेकर कोहली को दी गई है। लेकिन इस बदलाब से टीएम इंडिया के नए कप्तान कोहली और पूर्व कप्तान धोनी के संबंधों पर कोई असर नहीं पड़ा। कोहली खुद एक इंटेलीजेंट कप्तान हैं। लेकिन जब भी वो या टीम मुश्किल में आती है तो कोहली बिना झिझक धोनी से सलाह लेते हैं और उस पर काम करते हैं।

हाल ही में कोहली ने वेब सीरीज ब्रेकफास्ट विद चैम्पियंस के एपिसोड के दौरान कहा कि लोग हमारे बीच मतभेद की खबरें उड़ाने की कोशिश करते हैं। सबसे अच्छी बात है कि न तो वह इन लेखों को पढ़ते हैं और न ही मैं। और जब लोग हमें साथ में देखते हैं, तो वे हैरान होते हैं कि हम दोनों के बीच मतभेद नहीं थे। हम आपस में काफी हंसते हैं और कहते हैं कि हमें नहीं पता कि ऐसा कुछ था।

कोहली ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि मैंने रणनीति के मायने में, मैच में क्या हो रहा है इसे जानने के मामले में और क्या किया जा सकता है, इसके बारे में उनसे बेहतर क्रिकेटिया ज्ञान नहीं देखा है। निश्चित रूप से मैं अपनी समझ के हिसाब से चलता हूं, लेकिन जब भी उनसे पूछता हूं, उसमें से 10 में से 8 या 9 बार वह जो बताते हैं, कारगर होता है। साथ ही कोहली ने कहा कि धोनी और मेरे बीच काफी अच्छी समझ है। विकेट के बीच दौड़ते हुए अगर वह 2 कहते हैं, तो मैं आंख बंद करता हूं और दौड़ने लगता हूं क्योंकि मैं जानता हूं कि उनका फैसला इतना सही होता है कि मैं ऐसा कर लूंगा।  

Related news

Don’t miss out

News