पहले टेस्ट में करारी हार के बाद टीम इंडिया का बड़ा फैसला, ये दिग्गज खिलाड़ी बैठेगा बाहर

Headlines | Jan. 11, 2018, 12:26 p.m.

नई दिल्ली(11 जनवरी): दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच 72 रन से हारने के बाद टीम इंडिया सीरीज में 1-0 से पिछड़ रही है। टीम इंडिया को सीरीज में बने रहने के लिए दूसरा टेस्ट जीतना होगा या ड्रा कराना होगा। पहले टेस्ट में टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने जिस तरह का प्रदर्शन किया उसके बाद सवाल उठने लगे हैं
कि एक अतिरिक्त बल्लेबाज की जगह पांच गेंदबाजों को मौका देने का अर्थ क्या है?

-टीम इंडिया की अंतिम एकादश को लेकर कई और भी सवाल उठे। यह भी कहा गया कि रोहित शर्मा को क्यों शामिल किया गया, अजिंक्य रहाणे को क्यों नहीं? वहीं फॉर्म में चल रहे लोकेश राहुल की जगह शिखर धवन को शामिल किए जाने पर भी सवाल उठ रहे हैं। हालांकि अब टाइम्स ऑफ इंडिया ने पुष्टि की है कि कर्णाटक के ओपनर केएल राहुल दूसरे टेस्ट में अंतिम एकादश का हिस्सा होंगे। संभवतः शिखर धवन युवा बल्लेबाज के लिए जगह बनाएंगे।

-25 वर्षीय राहुल ने पिछले कुछ समय में टेस्ट मैचों में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। मुरली विजय और शिखर धवन पहले टेस्ट में फ्लॉप रहे, जिसे देखते हुए भारतीय टीम प्रबंधन कड़ा फैसला लेते हुए धवन को बाहर बैठा सकती है। वैसे कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री गुरुवार से शुरू होने वाले टेस्ट से पहले ही अंतिम फैसला लेंगे।

- वहीं अजिंक्य रहाणे को दूसरे टेस्ट में भी बाहर बैठना पड़ सकता है। रोहित शर्मा को टीम इंडिया बरकरार रख सकती है क्योंकि श्रीलंका के खिलाफ 'हिटमैन' का प्रदर्शन लाजवाब रहा था। वहीं इशांत शर्मा को पहले टेस्ट में मौका नहीं देने पर काफी बवाल हुआ था, लेकिन उनकी जगह शामिल किए गए जसप्रीत बुमराह ने चार विकेट लेकर अपने सिलेक्शन को सार्थक साबित किया।
 

Related news

Don’t miss out

News