इस गेंदबाज ने फेंका IPL 2018 का पहला मेडन ओवर

खेल | April 17, 2018, 5:16 a.m.

नई दिल्ली(17 अप्रैल): कोलकाता के ईडन गॉर्डन्स में खेले गए आईपीएल 11 में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मुकाबले में दिल्ली डेयरडेविल्स के गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने अपना नाम ऐसे गेंदबाजों की लिस्ट में दर्ज करा लिया है, जिन्होंने आईपीएल में मेडन ओवर डाले हैं।

आईपीएल11 के 13वें मुकाबले में ट्रेंट बोल्ट ने यह कारनामा किया और अपने ओवर में कोलकाता के बल्लेबाज क्रिस लिन को एक भी रन बनाने का मौका नहीं दिया। दिल्ली की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और पहले ओवर में गेंदबाजी करने आए ट्रेंट बोल्ट। वहीं कोलकाता की ओर से बल्लेबाजी के लिए क्रिस लिन और सुनील नरेन आए व स्ट्राइक लिया क्रिस लिन ने। पहले ओवर में ट्रेंट बोल्ट ने शानदार गेंदबाजी की और अपने स्विंग से क्रिस लिन को काफी परेशान किया। इस ओवर में क्रिस लिन एक भी रन नहीं बना पाए।

अब तक के आईपीएल में सबसे ज्यादा मेडन ओवर फेंकने का रिकॉर्ड प्रवीण कुमार के नाम है। उन्होंने आईपीएल में खेले 119 मैचों में 420.4 ओवर में 14 मेडन ओवर डाले हैं, जिसमें 36.12 की औसत से 90 विकेट झटके हैं। प्रवीण कुमार का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 18 रन देकर 3 विकेट रहा है।
 

Related news

Don’t miss out

News