कावासाकी ने पेश की तीन पहियों वाली कॉन्सेप्ट बाइक, खूबियां जानकर रह जाएंगे हैरान

Headlines | Jan. 19, 2018, 5:03 p.m.

नई दिल्ली ( 19 जनवरी ): टेक्नोलॉजी को लेकर गाड़ियों में रोज नए-नए प्रयोग किए जा रहे हैं। इसी बीच कावासाकी ने अपने तीन पहियों वाली बाइक का कॉन्सेप्ट मॉडल पेश किया है। इसका नाम कॉन्सेप्ट जे रखा गया है। इसे सबसे पहली बार 2013 में टोक्यो मोटर शो के दौरान पेश किया गया था। 

इस बाइक की खूबियों की बात करें तो ये पूरी तरह से एक इलेक्ट्रिक बाइक है। यानी इसमें पेट्रोल और डीजल कोई जरुरत नहीं पड़ेगी। इस बाइक में पावर के लिए तीन बैटरी भी लगाई गई है। खास बात ये है कि इस बाइक में राइडिंग के लिए अलग-अलग मोड्स भी दिए गए हैं, जिसमें कम्फर्ट और स्पोर्ट्स जैसे मोड शामिल हैं। यानी इन मोड्स के जरिए राइडिंग पोजिशन बदली जा सकती है।

बाइक को ड्राइवर के सहूलियत के हिसाब से तैयार किया गया है। शहर में ड्राइव करते वक्त कम्फर्ट मोड सेलेक्ट किया जा सकेगा, वहीं हाइवे पर स्पीड में चलने के लिए स्पोर्ट्स मोड सेलेक्ट किया जा सकता है। स्पोर्ट्स मोड में बाइक का फ्रंट पार्ट झुक कर स्पोर्टी लुक वाला हो जाता है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस बाइक का प्रोडक्शन मॉडल 2019 तक आने की उम्मीद है। हालांकि तीन पहियों वाली बाइक्स पर केवल कावासाकी ही काम नहीं कर रहा है। 
 

Related news

Don’t miss out

News