करिश्मा करने जा रही हैं दूसरी शादी, बॉलीवुड की इन एक्ट्रेसेस ने भी की दो शादियां

मनोरंजन | Jan. 6, 2018, 2:46 p.m.

मुंबई (6 जनवरी):  करिश्मा कपूर जल्द ही दूसरी शादी कर सकती है। बॉलीवुड में करिश्मा अकेली ऐसी अभिनेत्री नहीं हैं जो दूसरी शादी करने जा रही है। बल्कि कई ऐसी हिरोइन हैं जिन्होंने पहली शादी असफल होने के बाद दूसरी शादी की और आज उनका पारिवारिक जीवन बहुत ही बढ़िया चल रहा है।

करिश्मा कपूर 

बॉलीवुड एक्ट्रेस करिश्मा कपूर जल्द ही अपनी दूसरी शादी की घोषणा करने वाली हैं। करिश्मा कपूर और उनके ब्वॉयफ्रेंड संदीप तोशनीवाल की शादी की राह आसान होती दिख रही है। संदीप तोशनीवाल की पत्नी अशरिता तोशनीवाल ने तलाक की सभी शर्तों को मान लिया है । साथ ही करिश्मा के पापा रंधीर कपूर ने भी इस शादी के लिए रजामंदी दे दी है। संदीप तोशनीवाल अब करिश्मा के घर के हर फंक्शन में शामिल रहते हैं। 

अब आखिरकार संदीप का उनकी वाइफ डॉ. अश्रिता से आखिरकार तलाक हो गया है ।  7 साल लंबी लड़ाई के बाद संदीप को अपनी पत्नी डॉक्टर अश्रिता से तलाक मिल गया हैं । ऐसे में अब करिश्मा भी ब्वॉयफ्रेंड संदीप तोशनीवाल से जल्द ही शादी रचाना चाहती है। करिश्मा और उनके पूर्व पति संजय का एक साल पहले् ही तलाक हो चुका है। संजय ने करिश्मा से डिवोर्स के बाद मॉडल प्रिया सचदेव से शादी कर ली है । अब करिश्मा शादी के बंधन में बंधने वाली हैं। 

नीलम 

बॉलीवुड एक्ट्रेस नीलम ने भी दो शादियां की है। वैसे तो खबरें ये भी आई थीं कि  एक इंटरव्यू में गोविंदा ने भी इस बात को कबूला कि उन्होंने एक मंदिर में नीलम के साथ चोरी छि‍पे शादी रचाई थी। गोविंदा ने बताया था कि उन्होंने ये बात सब से छि‍पा के रखी । नीलम एक सफल एक्ट्रेस बनना चाहती थीं और उन्होंने बाकी कई एक्टर्स के साथ फिल्में साइन करीं जो कि गोविंदा को नागवार था। इसके बाद दोनों में दूरियां बढ़ने लगीं और उनके रिश्ते ने आखि‍रकार दम तोड़ ही दिया। बाद के दिनों में नीलम का नाम बॉबी देओल से भी जुड़ा लेकिन धर्मेन्द्र नहीं चाहते थे कि बॉबी किसी हीरोइन से शादी करें। लिहाजा नीलम और बॉ़बी की लव स्टोरी अधुरी रह गई। नीलम ने यूके के एक बिजनेसमैन के बेटे ऋषि सेथिया से शादी की थी लेकिन उनकी ये शादी ज्यादा दिनों तक नहीं चली। 

अमेरिका में बस चुकी नीलम इंडिया वापस आ गई और फिर उन्होंने टीवी एक्टर समीर सोनी से शादी की। समीर और नीलम ने एक बेटी को गोद लिया है जिसका नाम आहना है। 

किरण खेर 

किरण खेर ने अपनी खेर के साथ दूसरी शादी की थी।  किरण खेर और अनुपम खेर की मुलाकात पहली बार चंडीगढ़ में हुई थी। चंडीगढ़ में दोनों थिएटर का हिस्सा हुआ करते थे। बताया जाता है कि उस दौरान दोनों में अच्छी दोस्ती हुआ करती थी लेकिन उनके दिल में एक-दूसरे के लिए प्यार जैसा कोई अहसास नहीं था।  लेकिन दोनों के दिल में प्यार का अहसास जब जागा तब तक किरण की शादी हो चुकी थी और अनुपम खेर भी शादीशुदा थे। साल 1980 में किरण फिल्मों में काम पाने की तलाश के लिए मुंबई आ गईं। जहां उन्हें गौतम बेदी नाम के एक बिजनेसमैन से प्यार हो गया था।

गौतम बेदी और किरण ने शादी कर ली और शादी के बाद किरण ने बेटे सिकंदर को जन्म दिया। बताया जाता है कि शादी के बाद किरण को अनुपम खेर से प्यार हो गया और तब दोनों ने एक होने का फैसला किया। जिसके बाद किरण ने अपने पति गौतम बेदी को तलाक दे दिया और अनुपम खेर ने भी किरण से शादी करने के लिए अपनी पत्नी को तलाक दे दिया। जिसके बाद दोनों साल 1985 में शादी के बंधन में बंधे।

आपको बता दें कि किरण की पहली शादी से हुए बेटे सिकंदर को भी अनुपम खेर ने अपना नाम दिया लेकिन किरण और अनुपम की कोई औलाद नहीं है। कहते हैं कि प्यार अंधा होता है और प्यार को अंजाम तक पहुंचाने के लिए दो प्रेमी किसी भी हद तक गुजरने को तैयार हो जाते हैं। शायद यही वजह है कि किरण ने भी अपने प्यार को पाने के लिए अपनी पांच साल पुरानी शादी को एक झटके में तोड़ दिया।

श्वेता तिवारी 

टीवी एक्ट्रेस श्वेता तिवारी छोटे पर्दे का बडा नाम रही हैं।  श्वेता की जिंदगी में काफी उतार चढ़ाव रहे हैं ।  श्वेता ने साल 1998 में राजा चौधरी से शादी की। राजा चौधरी से शादी करने के बाद श्वेता की जिंदगी में तूफान आ गया । दोनों का ये रिश्ता 9 साल तक चला। इस दौरान कई बार राजा पर श्वेता ने मारपीट का आरोप लगाया। आखिर दोनों ने तलाक ले लिया। राजा से शादी श्वेता ने घरवालों की मर्जी के खिलाफ की थी । दरअसल श्वेता के घरवाले नहीं चाहते थे कि वो राजा से शादी करें ।

श्वेता ने जब सीरियल कहीं किसी रोज से टीवी पर डेब्यू किया तो उसी दौरान श्वेता पर मारपीट के आरोप लगाए गए । साल 2007 में श्वेता ने अपने राजा चौधरी पर शराब पीकर उन्हें मारने-पीटने के आरोप में थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई और कोर्ट में तलाक के लिए केस फाइल किया ।

काफी खींचातानी के बाद आखिरकार श्वेता ने राजा चौधरी से तलाक लिया। राजा चौधरी से अलग होने के बाद साल 2013 में श्वेता ने अभिनव कोहली से दूसरी शादी कर ली  । श्वेता और अभिनव एक सीरियल के सेट पर मिले थे। हांलाकि श्वेता और अभिनव के बीच भी अलगाव की खबरें आ रही हैं।

बिंदिया गोस्वामी 

अभिनेत्री बिंदिया गोस्वामी ने अभिनेता विनोद मेहरा से शादी की, लेकिन उनकी शादी ज्यादा दिन तक नहीं टिकी और शादी के चार साल बाद ही उन्होंने तलाक ले लिया । 

इसके बाद साल 1985 में बिंदिया ने अपना एक्टिंग करियर छोड़ डायरेक्टर जेपी दत्ता से शादी कर ली।दोनों की दो बेटियां निधि और सिद्दी हैं।

नीलिमा अजीम 

शाहिद कपूर की मां यानी नीलिमा अजीम ने साल 1975 में पंकज कपूर से शादी की. दोनों का एक बेटा हुआ जिसका नाम उन्होंने शाहिद कपूर रखा. बाद में साल 1984 में दोनों का तलाक हो गया । 

साल 1990 में नीलिमा ने अभिनेता राजेश खट्टर से शादी की. दोनों का एक बेटा हुआ जिसका नाम ईशान रखा। लेकिन नीलिमा की यह शादी भी लंबे समय तक नहीं चल पाई और 2001 में दोनों का तलाक हो गया। इसके बाद नीलिमा ने 2004 में रजा अली खान से शादी की और 2009 में दोनों का तलाक हो गया।

कश्मीरा शाह 

रियलिटी शो से चर्चा में आई कश्मीरा शाह ने ब्रैड लिस्टेमैन से शादी की थी लेकिन दोनों के बीच बात नहीं बनी और तलाक हो गया। उसके बाद कश्मीरा कई दिनों तक कृष्णा अभिषेक के साथ लिव-इन रिलेशनशिप में रही और बाद में शादी कर ली।

योगिता बाली

मशहूर अभिनेत्री योगिता बाली ने सबसे पहले किशोर कुमार से शादी की, योगिता किशोर की तीसरी पत्नी थीं, लेकिन ये रिश्ता ज्यादा लंबा नहीं चला और 2 साल में ही दोनों का तलाक हो गया ।

 किशोर कुमार से तलाक होने के बाद साल 1979 में योगिता बाली ने अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती से शादी कर ली।

Related news

Don’t miss out

News