INDvsSA: कगिसो रबाडा पर लगा मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना

खेल | Feb. 15, 2018, 1:14 a.m.

नई दिल्ली (15 फरवरी): भारत ने पोर्ट एलिजाबेथ वनडे जीत कर इतिहास रच दिया है। भारत ने मौजूदा 6 वनडे मुकाबले में 4-1 से अजेय बढ़त बनाकर सीरीज अपने नाम कर लिया है। कप्तान विराट कोहली के नेतृत्व में भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका को उसके घर में हराकर पहलीबार कोई द्वीपक्षीय सीरीज जीता है। 2013-14 के दौरान हुई वनडे सीरीज में भारत को दक्षिण अफ्रीका के हाथों 0-2 से हार झेलनी पड़ी थी। 2010-11 में हुई सीरीज में मेहमान टीम ने दक्षिण अफ्रीका को कड़ी टक्कर दी थी, लेकिन भारतीय टीम 2-3 से सीरीज हार गई थी।

पांचवें मैच में हार के बाद दक्षिण अफ्रीकी टीम के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा पर आईसीसी कोड ऑफ कंडक्ट तोड़ने के लिए मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। भारत के खिलाफ पोर्ट एलिजाबेथ में पांचवे एकदिवसीय मैच के दौरान उन्हें ऐसा करते हुए पाया गया, जिसके बाद उन पर जुर्माना लगा दिया गया।

ये वाकया भारतीय पारी के 8वें ओवर के दौरान हुआ। शिखर धवन को आउट करने के बाद रबाडा ने उनकी तरफ कुछ इशारा किया और टिप्पणी भी की। शिखर धवन ने भी इसका जवाब दिया। इसके बाद मैदान पर मौजूद अंपायरों इयन गोल्ड और शॉन जॉर्ज, थर्ड अंपायर अलीम दार और चौथे अंपायर बोनागनी जेले ने उनको धारा 2.1.7 के तहत दोषी पाया। इसके तहत किसी भी खिलाड़ी के खिलाफ कमेंट करना, इशारे करना आदि है या फिर उकसावा देना है।मैच के बाद रबाडा ने अपनी गलती स्वीकार भी कर ली जिसकी वजह से सुनवाई की जरुरत नहीं पड़ी।

 

Related news

Don’t miss out

News