Download app
We are social
Chanakya Poll Today

दिल्ली का हाल पूछने वाला कोई नहीं, चुनावों में लगी AAP सरकार

नई दिल्ली ( 23 जनवरी ): पंजाब और गोवा विधानसभा चुनाव में केवल दो सप्ताह का समय बचा है। इन चुनावों में आम आदमी पार्टी जोर-शोर से लगी हुई है। पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सहित सभी आप नेता दोनों राज्यों में कमान संभाल हुए हैं। ऐसे में दिल्ली में केवल एक मंत्री ही सरकार की देखरेख के लिए बचा है।


स्टार प्रचारक केजरीवाल जहां खुद गोवा में हैं तो वहीं उन्होंने अपने सभी विधायकों को पंजाब में डटे रहने का आदेश दे दिया है। स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन और पर्यटन मंत्री कपिल मिश्रा के साथ गोवा में डटे हैं तो वहीं उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया पंजाब में चुनावी दंगल संभाल रहे हैं। ऐसे में पर्यावरण मंत्री इमरान हुसैन ही केवल दिल्ली में बचे हुए हैं।


AAP के एक सीनियर सदस्य के मुताबिक, 'पंजाब के दिल्ली से नजदीक होने की वजह से अधिकतर नेताओं को वहां जाने को कहा गया है। गोवा में पड़ोसी राज्यों के वालंटियर मौजूद हैं। पार्टी दोनों राज्यों पर समान रूप से ध्यान दे रही है। जरुरी पड़ने पर और विधायकों को गोवा में बुला लिया जाएगा।'


दोनों राज्यों में 4 फरवरी को चुनाव है और तब तक दिल्ली में कमोबेश यही स्थिति बनी रहेगी। हालांकि पार्टी सूत्रों ने बताया कि इससे कामकाज में कोई बाधा नहीं पड़ रही है और कैबिनेट जल्द ही राजधानी में लौट आएगी।


अप्रैल में होने वाले निगम चुनावों के मद्देनजर यह उम्मीद की जा रही थी कि सभी कार्यकर्ता दिल्ली में ही अपना समय देंगे। पार्टी के एक नेता ने कहा, 'AAP पिछले कई महीनों से जमीनी स्तर पर काम कर रही है। हम निगम चुनावों के लिए तैयार हैं, लेकिन अभी तक उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की गई है।'


Related news