Download app
We are social

IPL में नहीं दिखेगा इस खिलाड़ी का जलवा, छोड़ दिया टीम का साथ


नई दिल्ली(21 मार्च): दक्षिण अफ्रीका और दिल्ली डेयरडेविल्स के आलराउंडर जेपी डुमिनी निजी कारणों से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10 वें सत्र से हट गए हैं।  


- दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए 38 मैचों में 130 .79 के स्ट्राइक रेट से 1015 बनने वाले डुमिनी ने अपने फैसले के बारे में फ्रैंचाइजी को सोमवार को जानकारी दी।


- दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले पांचवें सर्वश्रेष्ठ स्कोरर डुमिनी ने टूर्नामेंट से हटने के पीछे निजी कारण बताया है। टूर्नामेंट पांच अप्रैल से शुरू होना है। फ्रैंचाइजी ने डुमिनी के विकल्प की अभी तक घोषणा नहीं की है।  


- डुमिनी और फ्रैंचाइजी ने आलराउंडर के हटने के कारणों का कोई खुलासा नहीं किया है लेकिन समझा जाता है कि डुमिनी भविष्य में दक्षिण अफ्रीका के मैचों पर अपना ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं।  दक्षिण अफ्रीका इस समय न्यूजीलैंड के साथ टेस्ट सीरीज में व्यस्त है।


- दक्षिण अफ्रीका को चैंपियंस ट्रॉफी में खेलना है और इंग्लैंड का पूरा दौरा करना है। डुमिनी के हवाले से डेयरडेविल्स ने एक बयान में कहा कि मेरे लिए यह फैसला करना काफी मुश्किल काम था लेकिन यह फैसला पूरी तरह निजी कारणों से लिया गया है। मैं उम्मीद करता हूं कि मैं निकट भविष्य में फ्रैंचाइजी की तरफ से खेल सकूंगा।  


- दक्षिण अफ्रीका के आलराउंडर ने पिछले सत्र में दो मैचों में दिल्ली की कप्तानी भी की थी। आईपीएल का चैंपियंस ट्रॉफी से दस दिन पहले समाप्त होना भी डुमिनी के हटने का एक कारण माना जा रहा है। दक्षिण अफ्रीका के अधिकतर खिलाड़ी आईपीएल में मई के मध्य तक ही खेल पाएंगे।


Related news