Download app
We are social

नौकरी और व्यापार में हो रही है परेशानी तो रविवार को जरूर करें ये काम


नई दिल्ली (15 जुलाई): अगर आप खूब मेहनत कर रहे हैं लेकिन आपको उसके अनुरुप लाभ नहीं मिल रहा है तो ये उपाय आपके जीवन को बदल सकता है और आपकी परेशानी दूर हो सकती है। ज्योतिष के जानाकारों के मुताबिक अगर आपको नौकरी और व्यापार में परेशानी हो रही है तो रविवार को सूर्य देवता की जरूर पूजा करें।


मान्यता के मुताबिक रविवार के दिन सूर्य देव की पूजा आराधना करने से सूर्य ग्रह का प्रभाव सकारात्मक हो जाता है। इस दिन तेल और नमक का परहेज करते हुए सूर्य भगवान का ध्यान करना चाहिए। नियमित प्रात: उठकर सूर्य नमस्कार करने से सूर्य की विपरीत दशा से आपको राहत मिल सकती है। भगवान सूर्य पूजन सुबह-सुबर भोर फटने पर करना उत्तम माना जाता है और इससे मन वांछित फल मिलता है। सूर्यास्त के बाद सूर्य पूजन करने से शनि का प्रकोप बढ़ता है। लिहाजा इससे बचना चाहिए।


रविवार को सुबह सूर्य की पहली किरण को नमस्कार करें। तांबे के लौटे में स्वच्छ जल भर कर उसमें साबूत लाल मिर्ची के 11 दाने निम्न मंत्र के साथ भगवान सूर्य नारायण को अर्पित करें। ऐसा करने से आपकी सफलता में आने वाली बाधाएं समाप्त होंगी। इसके अतिरिक्त सूर्य नारायण से मनचाही इच्छाएं पूर्ण करवाने के लिए ये उपाय करें।


मंत्र: ॐ ह्रीं घृणिः सूर्य आदित्यः क्लीं ॐ


घर से कुछ मीठा खाकर इंटरव्यू के लिए निकलें। मन ही मन इस मंत्र का जाप करते रहें। इंटरव्यू देने जाने से पहले जेब में गुड़ का एक टुकड़ा रखें। सफेद रंग की गाय को वह गुड़ खिला दें। ऐसा करने से आपको मिलेगी नौकरी में प्रमोशन अथवा व्यापार में तरक्की। इस उपाय और मंत्र जाप से आपको मनचाही जगह तबादला भी हो सकता है।

Related news

Don’t miss out