मुकेश अंबानी का खुलासा, जियो का आइडिया सबसे पहले बेटी ईशा ने दिया

देश | March 17, 2018, 12:11 a.m.

नई दिल्ली ( 17 मार्च ): अरबपति मुकेश अंबानी ने टेलीकॉम वेंचर जियो से जुड़ी एक रोचक जानकारी का खुलासा किया है। दो साल से कम वक्त में 'जियो' ने भारत में अपना वर्चस्व कायम कर लिया है। मुकेश अंबानी को जियो का आइडिया उनकी बेटी ईशा अंबानी ने दिया था। इसका खुलासा मुकेश अंबानी ने खुद किया। रिलायंस इंडस्ट्रीज को 'ड्राइवर्स ऑफ चेंज' अवॉर्ड मिलने के मौके पर अंबानी ने बताया कि ईशा ने 2011 में उन्हें जियो का आइडिया दिया था।

जियो का आइडिया आने के बाद से रिलायंस ने भारत के फोन मार्केट में 31 बिलियन डॉलर (2.01 हजार करोड़ रुपये) का निवेश किया है। 2016 में शुरू हुए जियो ने टेलिकॉम मार्केट में एंट्री के साथ ही तहलका मचा दिया और दूसरी कंपनियों को प्राइस वॉर में उतरने पर मजबूर कर दिया। शुरुआती महीनों में फ्री कॉल्स और डेटा देकर जियो जल्द ही टेलिकॉम मार्केट में छा गया। 

अंबानी ने बताया, 'जियो का आइडिया सबसे पहले मेरी बेटी ने 2011 में दिया था। तब वह येल यूनिवर्सिटी में पढ़ती थी और छुट्टियों पर घर आई हुई थी। कॉलेज का कुछ काम करते हुए उसने कहा था कि पापा हमारे घर का इंटरनेट बहुत बुरा है।' अंबानी ने कहा, 'ईशा और उसका जुड़वा भाई आकाश भारत की युवा पीढ़ी हैं और ये जनरेशन बेस्ट बनने के लिए बहुत इंतजार नहीं करना चाहती। इन युवाओं ने मुझे यह मनवाया कि ब्रॉडबैंड इंटरनेट वह तकनीक है जिससे भारत को दूर नहीं रखा जा सकता।' 

Related news

Don’t miss out

News