Download app
We are social

इन लोगों को मिलने लगा JioPhone, ऐसी खासियत जो महंगे मोबाइल में नहीं



नई दिल्ली (23 सितंबर): नवरात्रि में देश के कुछ हिस्सों में 1500 रुपये वाला जियो फोन मिलना शुरू हो चुका है। सूत्रों के मुताबिक पहले इसे गांव और कस्बों में डिलिवर किया जा रहा है उसके बाद बड़े शहरों में भेजा जाएगा।

JioPhone की कुछ ऐसी खास बाते हैं तो इस मोबाइल को दूसरे से अलग बनाती हैं। फर्स्ट इंप्रेशन में इसमें फास्ट कॉलिंग एक्सीरियंस मिला है। 4G नेटवर्क की स्पीड भी अच्छी है और डेटा सपोर्ट भी फास्ट मिल रहा है जिससे लाइव स्ट्रीम मूवी बिना बफरिंग के चल रही है।

ऐसा है JioPhone : यूजर्स ने शेयर किया अपना फर्स्ट इंप्रेशन
# JioPhone साइज में छोटा है, जिससे इसे पकड़ने में बिल्कुल परेशानी नहीं होती।
# आप उंगलियां कीपैड के हर एक कार्नर तक एकदम आसानी से पहुंचती हैं।
# फोन की बॉडी में जिस प्लास्टिक का यूज किया गया है, उसकी क्वालिटी भी अच्छी है।
# रबर बटन का फीडबैक क्विक है।
# इसमें 2.4 इंच की स्क्रीन दी गई जिसका रिजोल्यूशन 240x320 पिक्सल का है।
# स्क्रीन में दो फंक्शन बटन हैं। D-pad के साथ एक बटन सेंटर में है। कॉल एंड डिसकनेक्ट बटन है और नंबर पेड है।
# JioPhone में चार्जिंग के लिए Micro-USB पोर्ट दिया गया है।
# यह 2000mAh की नॉन रिमूवेबल बैटरी के साथ आता है। फोन Nano-SIM स्लॉट के साथ
# JioPhone में dual-core प्रॉसेसर दिया गया है। इसमें 512MB रैम और 4GB इंटरनल स्टोरेज दिया गया है। इसलिए आपको स्टोरेज के लिए माइक्रोएसडी कार्ड लगाना ही होगा।
# JioPhone नए KaiOS ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करता है। इस फोन में कॉलिंग की स्पीड बहुत फास्ट है। यह Jio VoLTE network पर रन करता है। हालांकि फोन में hotspot का फीचर आपको नहीं मिल पाएगा।
# इसमें Jio Apps पहले से इंस्टॉल आएंगे। इनमें JioMusic, JioTV, JioCinema और दूसरे ऐप होंगे। इसमें फेसबुक और यूट्यूब आप आसानी से एक्सेस कर सकते हैं।
# वॉइस कमांड से आप इसमें कॉल और मैसेज भेजने का काम कर सकते हैं। इंग्लिश के साथ ही हिंदी में भी वॉइस कमांड का फीचर काम कर रहा है।
# JioMusic के साथ ही JioCinema और JioTV भी इसमें अच्छा काम कर रहे हैं। इसमें तीन घंटे की मूवी आसानी से स्ट्रीम की जा सकती है लेकिन फोन का स्क्रीन साइज कम होने के कारण मूवी देखने में शायद आपको मजा नहीं आएगा।

Related news

Don’t miss out