इस राजकुमारी ने गरीब लड़के से की शादी, मिली ऐसी सजा !

दुनिया | May 17, 2017, 1:42 p.m.

टोकियो (18 मई): कहते हैं जब इंसाना को प्यार हो जाता है तो वो सारी बंधनों को तोड़ देता है। ऐसा ही कुछ हुआ है जापान के सम्राट अकीहितो की पोती प्रिंसेज माको के साथ। राजकुमारी ने अपने प्यार के लिये सारी सुख-सुविधाओं को ठोकर मार दी है। प्रिंसेज माको ने कोम्यूरो नाम के एक गरीब लड़के से शादी कर ली। जिसके बाद उसका राजकुमारी का दर्जा ले लिया गया।


बताया जा रहा है कि प्रिसेंज माको जब कोम्यूरो से शादी करने के लिए चर्च पहुंची तो उनसे पादरी ने कहा कि अगर एक बार उन्होंने यह शादी कर ली तो वह राजकुमारी का दर्जा नहीं मिलेगा और उन्हें एक आम इंसान की तरह ही जिंदगी गुजारनी पड़ेगी लेकिन राजकुमारी पीछे नहीं हटी और उन्होंने कोम्यूरो से शादी कर ली।


दोनों ने ये शादी राजघराने के रीति-रिवाजों के साथ शादी नहीं हुई है। हालांकि माको कोम्यूरो को अपने परिजनों से मिलवा चुकी है और उन्हें दोनों की शादी से कोई आपत्ति नहीं है। एक बार तारीख तय हो जाने के बाद दोनों की शादी राजघराने के रीति-रिवाजों के साथ कराई जाएगी। माको अपने परिवार में पहली ऐसी लड़की है, जिसने शाही परिवार से बाहर निकलकर किसी यूनिवर्सिटी में दाखिला लेकर पढ़ाई की। टोक्यो यूनिवर्सिटी से पढ़ाई करने के बाद माको ब्रिटेन चली गईं। वहां पर माको ने आर्ट म्यूज़ियम और गैलरी की पढ़ाई की। फिलहाल माको यूनिवर्सिटी ऑफ टोक्यो के म्यूज़ियम में शोधकर्ता के तौर पर काम कर रही हैं।


माको की मुलाकात कोम्यूरो से एक पार्टी के दौरान पांच साल पहले एक रेस्तरां में हुई थी। दोनों ने यूनिवर्सिटी ऑफ टोक्यो से पढ़ाई की है।


Related news

Don’t miss out

News