सुंजवान आर्मी कैंप पर आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान को फिर सता रहा सर्जिकल स्ट्राइक का डर

देश | Feb. 12, 2018, 7:12 p.m.

नई दिल्ली ( 12 फरवरी ): जम्मू-कश्मीर में सुंजवां आर्मी कैंप पर आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान को एक और सर्जिकल स्ट्राइक का डर सताने लगा है, उसको अब लग रहा है कि भारत अपने पड़ोसी मुल्क को फिर से इसी अंदाज में सबक सीखा सकता है। दरअसल भारत ने आर्मी कैंप पर हुए इस हमले के पीछे पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद को दोषी ठहराया है। जिसके बाद पाकिस्तान को अब डर सताने लगा है कि जैसे उरी हमले के बाद भारतीय सेना ने एलओसी पार कर सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दिया था वैसा ही इस बार भी न हो। इसलिए पाकिस्तान ने पहले ही इसे लेकर एक तरह से चेतावनी दे दी है।

सुंजवान कैंप पर हमले के बाद भारत के आरोपों को भी पाकिस्तान ने खारिज कर दिया है। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने बयान जारी कर कहा है कि भारतीय पक्ष हमेशा से बिना उचित जांच किए गैर जिम्मेदाराना बयान देते हुए निराधार आरोप लगाता है। पाकिस्तान ने आरोप लगाया है कि कश्मीर में चल रहे 'सशस्त्र विद्रोह' को नियंत्रित करने की कोशिशों में की जा ही क्रूरता से ध्यान हटाने के लिए भारत ऐसे आरोप लगा है। इसके अलावा पाकिस्तान ने एलओसी पार किसी भी तरह की जवाबी कार्रवाई को लेकर भारत को चेतावनी भी दीय़।

पाकिस्तान ने कहा है कि हमें भरोसा है कि कश्मीर में उत्पीड़न और मानवाधिकारों के उल्लंघन को रोकने के लिए अंतरराष्ट्रीय समुदाय भारत पर दबाव बनाएगा। भारत की तरफ से हमेशा पाकिस्तान में आतंकियों की ट्रेनिंग कराने और एलओसी के रास्ते उन्हें जम्मू-कश्मीर में घुसाने की बात कही जाती है। जम्मू-कश्मीर के डीजीपी एसपी वैद्य के मुताबिक सुरक्षा एजेंसियों को आतंकियों की बातचीत रिकॉर्ड करने में सफलता मिली है और सारे इशारे जैश की ही तरफ हैं। 

सेना के मुताबिक आतंकियों के पास से असॉल्ट राइफल, यूबीजीएल और ग्रेनेड्स बरामद हुए हैं। हालांकि पाकिस्तान आतंकियों को पनाह देने की बात को हमेशा से नकारता रहा है। पाकिस्तान का दावा है कि वह केवल 'आत्मनिर्णय के अधिकार' के लिए संघर्ष कर रहे कश्मीर के लोगों को अपना कूटनीतिक और नैतिक समर्थन देता है। आपको बता दें कि 2016 में उरी में आतंकी हमला हुआ था, जिसमें देश के 18 जवान शहीद हो गए थे। भारत ने इसके बाद सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दिया था। 

Related news

Don’t miss out

News