आतंकी बुरहान के गांव में लगे पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे

देश | Feb. 13, 2018, 7:37 p.m.


नई दिल्ली (12 फरवरी):
एक साल पहले सेना के ऑपरेशन में मारे गए आतंकी बुरहान वाणी के गांव त्राल में मंगलवार को पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगे। इसके पीछे यहां के उस बेटे की शहादत थी, जिसने हिन्दुस्तान की रक्षा करते हुए अपने प्राणों को न्यौछावर कर दिया।

सुंजवान के हमले में शहीद हुए सेना के लांस नायक मोहम्मद इकबाल का पार्थिव शरीर जैसे ही पुलवामा के त्राल स्थित उनके घर पहुंचा पूरे गांव में बेटे की शहादत पर कोहराम मच गया। घरों से निकलकर गांव के हर शख्स ने ना सिर्फ गांव के सपूत की शहादत को सलाम किया बल्कि आतंक के उन हुक्मरानों को कोसा, जिन्होंने हिन्दुस्तान के खिलाफ दहशत की साजिश रची थी। मोहम्मद इकबाल सेना की 1 जैकलाई रेजिमेंट में तैनात थे और सुंजवान के हमले के दौरान आतंकियों के खिलाफ हो रही कार्रवाई में शहीद हुए थे।

गौरतलब है कि जम्मू के सुंजवान स्थित भारतीय सेना के एक कैंप पर शनिवार सुबह जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकी दस्ते ने फिदायीन हमला किया था। इस हमले के दौरान शुरू हुए सेना के काउंटर ऑपरेशन में 3 आतंकियों को मार गिराया गया था जबकि जवाबी कार्रवाई के दौरान सेना के 6 जवान शहीद हुए थे। इसके अलावा इस हमले में एक स्थानीय नागरिक की भी मौत हुई थी।

#JammuAndKashmir: Last rites of Lance Naik Mohammad Iqbal in Tral. He lost his life in #SunjuwanArmyCamp attack in Jammu. pic.twitter.com/WrPgmawqzr

— ANI (@ANI) February 13, 2018

 

Related news

Don’t miss out

News