फंस गए इजरायल के पीएम नेतन्याहू, लगे करप्शन के आरोप

दुनिया | Feb. 14, 2018, 9:10 a.m.

नई दिल्ली(14 फरवरी): इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू पर करप्शन के आरोप लगे हैं। इजरायली पुलिस ने लंबी जांच के बाद उनके खिलाफ करप्शन के 2 केस चलाए जाने की सिफारिश की है।

-  बता दें कि आरोपों को लेकर नेतन्याहू पहले ही सफाई दे चुके हैं। उन्होंने कहा था कि कुछ गलत नहीं किया, इसलिए इस्तीफा नहीं देंगे। नेतन्याहू करीब 12 साल से इजरायल के पीएम हैं।

- न्यूज एजेंसी के मुताबिक, करप्शन के आरोपों में प्रधानमंत्री नेतन्याहू के खिलाफ कैसे कार्रवाई की जाए। इसका फैसला अटॉर्नी जनरल पर छोड़ा गया है। माना जा रहा है कि इसमें कुछ हफ्ते या महीनेभर का वक्त लग सकता है।

- दूसरी ओर, इजरायली मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि पुलिस ने नेतन्याहू के वकील को पीएम के खिलाफ 2 करप्शन केस चलाने की सिफारिश की जानकारी दे दी है। लेकिन पुलिस की ओर से खुलकर कुछ नहीं बोला गया।

- पुलिस को नेतन्याहू पर कीमती तोहफे लेने और कुछ समझौतों में गड़बड़ी का शक है। पिछले कई महीनों से इसकी जांच की जा रही थी।

- आरोप है कि उन्होंने हॉलीवुड प्रोड्यूसर अरनोन मिलशन और ऑस्ट्रेलिया के अरबपति जैम्स पास्कर समेत कई अमीर समर्थकों से महंगे गिफ्ट लिए, इनमें कीमती सिगार भी शामिल हैं। वहीं, पीएम की पत्नी ने तोहफे में पिंक शैम्पेन लीं। सभी गिफ्ट्स की वैल्यू कई हजार डॉलर होने का अनुमान है।

- पीएम नेतन्याहू पर यह भी आरोप है कि उन्होंने इजरायली न्यूज पेपर येदिअत अहरोनोत से अपने पक्ष में कवरेज के लिए सीक्रेट डील की।

Related news

Don’t miss out

News