आतंकी हाफिज को रिहा करके बुरा फंसा पाकिस्तान, अमेरिका के बाद अब इजरायल ने हड़काया

दुनिया | Dec. 6, 2017, 10:15 a.m.

 

नई दिल्ली(6 दिसंबर): मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद को रिहा करके पाकिस्तान बुरी तरह फंस गया है। भारत और अमेरिका के बाद अब इजरायल ने सख्त लहजे में कहा कि पाकिस्तान 26/11 मुंबई आतंकी हमले के दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करे। इस आतंकी हमले में अमेरिका और इजरायल के नागरिकों की भी मौत हुई थी। 

- इससे पहले अमेरिका भी पाकिस्तान को कड़ी चेतावनी दे चुका है। अमेरिका ने कहा कि अगर पाकिस्तान अपने यहां से आतंकियों का खात्मा नहीं करता है, तो वह खुद इसके लिए कदम उठाएगा। आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई को लेकर पाकिस्तानी सेना और वहां के शीर्ष नेतृत्व से बातचीत के लिए अमेरिकी रक्षामंत्री जिम मैटिस इस्लामाबाद भी गए हुए हैं। 

-  भारत में इजरायल के राजदूत डेनियल कारमॉन ने कहा, ‘मुंबई हमले के दोषियों को सजा दिलाना आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई का बुनियादी हिस्सा है।’

- उन्होंने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में इससे पीड़ित सभी देशों को एकजुट होकर कार्रवाई करनी चाहिए। नई दिल्ली में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे कारमॉन ने कहा कि दुनिया के अधिकतर देश आतंकवाद का दंश झेल रहे हैं। ऐसे में हम सबको मिलकर इससे लड़ने की जरूरत है। 

Related news

Don’t miss out

News