Download app
We are social

IRCTC का नया ऑफर, ऐसे टिकट खरीदने पर मिलेगा कैशबैक

नई दिल्ली (14 जून): IRCTC रेल यात्रियों के लिए नया ऑफर पेश किया है। IRCTC ने भुगतान के लिए mVisa पेमेंट भुगतान पद्धति (mVisa Payment Solution) को पेमेंट गेटवे से जोड़ा है। इसकी मदद से यात्री अपनी टिकट का भुगतान QR कोड़ स्कैन करके आसानी से अपने स्मार्टफोन से कर पाएंगे। साथ ही इस तरह भुगतान करने पर यात्रियों को कैशबैक ऑफर भी दिया जाएगा।


सबसे पहले अपने स्मार्टफोन में mVisa एप्लीकेशन को इंस्टॉल कीजिए। इसके बाद यूजर्स अपने वीजा डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड या प्रीपेड अकाउंट को mVisa एप्लीकेशन के साथ जोड़ सकते हैं। इसके बाद इंडियन रेलवे केटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन की वेबसाइट पर अपने एमवीजा (mVisa) क्यूआर कोड को आसानी से स्कैन करके टिकट का भुगतान कर सकते हैं।

IRCTC, जो कि इंडियन रेलवे की सहायक कंपनी है 4 सितंबर तक एक प्रमोशनल ऑफर की पेशकश कर रही है जिसमें एमवीजा स्कैन और IRCTC वेबसाइट पर भुगतान के माध्यम से बुक कराई गईं रेल टिकटों पर 50 रुपए का कैशबैक दिया जाएगा।


भारत मौजूदा समय में दुनिया के अहम स्मार्टफोन बाजारों में से एक है। इसके साथ ही अगले पांच सालों के भीतर देश में एक बिलियन स्मार्टफोन की बिक्री का अनुमान है। मोनाचा ने कहा कि भारत में स्मार्टफोन को लेकर तेज होते रूझान को देखते हुए हम मोबाइल आधारित पेमेंट साल्यूशन की तरफ बढ़ रहे हैं जैसे कि एमवीजा जो कि IRCTC की स्वाभाविक पसंद थी।


Related news

Don’t miss out