Download app
We are social

IPL: बटलर और नीतिश राणा के तूफान में उड़ा पंजाब, मुंबई की 8 विकेट से जीत

नई दिल्ली ( 20 अप्रैल ): आईपीएल के 10वें सीज़न के 22वें मैच में मुंबई इंडियंस ने किंग्‍स इलेवन पंजाब को इंदौर के होलकर स्टेडियम में 8 विकेट से हरा दिया।


हाशिम अमला का शानदार शतक जॉस बटलर और नीतीश राणा की तूफानी पारियों के आगे फीका पड़ गया जिससे मुंबई इंडियन्स ने किंग्स इलेवन पंजाब का बड़ा लक्ष्य बखूबी हासिल करके 27 गेंद शेष रहते हुए आठ विकेट से जीत दर्ज की। इस जीत के साथ मुंबई आईपीएल 2017 में अपना विजय अभियान जारी रखा।

अमला ने 60 गेंदों पर आठ चौकों और छह छक्कों की मदद से नाबाद 104 रन बनाए। कप्तान ग्लेन मैक्सवेल ने 18 गेंदों पर चार चौकों और तीन छक्कों की मदद से 40 रन की तूफानी पारी खेली जबकि शॉन मार्श ने 26 रन का योगदान दिया।

इससे पहले किंग्स इलेवन ने टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 198 रन बनाए। इसके जवाब में मुंबई पहले ओवर से ही हावी हो गया। बटलर (37 गेंदों पर 77 रन) और पार्थिव पटेल (18 गेंदों पर 37 रन) ने पहले विकेट के लिए 35 गेंदों पर 81 रन जोड़े।

इसके बाद बटलर ने राणा (34 गेंदों पर नाबाद 62 रन) के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 44 गेंदों पर 85 रन की साझेदारी की जिससे मुंबई ने बड़ा लक्ष्य केवल 15.3 ओवर में हासिल कर दिया। उसने दो विकेट पर 199 रन बनाये। बटलर ने अपनी पारी में सात चौके और पांच छक्के जबकि राणा ने सात छक्के लगाये। मुंबई की यह लगातार पांचवी जीत है जिससे उसके छह मैचों में दस अंक हो गये हैं और वह अंकतालिका में शीर्ष पर बना हुआ है।

किंग्स इलेवन की छह मैचों में चौथी हार है और उसके अब भी चार अंक हैं। होलकर क्रिकेट स्टेडियम में शुरु से लेकर आखिर तक गेंदबाजों की नहीं चली। मुंबई के गेंदबाज लेसिथ मलिंगा ने चार ओवर में 58 रन दिये तो किंग्स इलेवन के इशांत शर्मा ने भी अपने कोटे के ओवरों में इतने ही रन लुटाये।




Related news

Don’t miss out