Download app
We are social

IPL: मुंबई की लगातार चौथी जीत, गुजरात लायंस को 6 विकेट से हराया

मुंबई (16 अप्रैल): IPL सीजन 10 में मुंबई इंडियंस का जलवा लगातार बरकरार है। मुंबई इंडियन ने आज गुजरात लायंस को 6 विकेट से हराकर लागातार चौथी जीत दर्ज की है। इस तरह अंक तालिका में मुंबई इंडियन पहले पायदान पर पहुंच गई है। मुंबई इंडियंस के पांच मैचों में चार जीत से आठ अंक हो गये हैं जबकि गुजरात ने चार में से केवल एक मैच जीता है, उसके महज दो अंक हैं।


गुजरात लायंस ने सलामी बल्लेबाज ब्रैंडन मैकुलम की तेज तर्रार 68 रन की पारी के बाद दिनेश कार्तिक के नाबाद 48 रन से चार विकेट पर 176 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया, जिसे मुंबई की टीम ने 19.3 ओवर में चार विकेट पर 177 रन बनाकर हासिल कर लिया।


लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई ने भी गुजरात की तरह ही अपने सलामी बल्लेबाज (पार्थिव पटेल) का विकेट दूसरी गेंद पर शून्य पर गंवा दिया। लेकिन जोस बटलर (24 गेंद पर 26 रन) और राणा (36 गेंद में चार चौके और दो छक्के से 53 रन) ने मिलकर दूसरे विकेट के लिये नौ ओवर में 85 रन की अहम भागीदारी निभायी। अपने पहले मैच में हैट्रिक कर पांच विकेट झटकने वाले एंड्रयू टाई (34 रन देकर दो विकेट) की गेंद पर राणा के 10वें ओवर में आउट होने से यह साझेदारी टूटी। 


इसके बाद बटलर भी दो ओवर बाद मुनाफ पटेल का शिकार बने। इसके बाद कप्तान रोहित शर्मा (नाबाद 40 रन, 29 गेंद में तीन चौके और एक छक्का) और कीरोन पोलार्ड (39 रन, 23 गेंद, दो चौके, तीन छक्के) ने तेजी से रन बटोरते हुए सात ओवर  में 68 रन जोड़ लिये। ऐसा लग रहा था कि दोनों ही घरेलू टीम को जीत दिला देंगे लेकिन टाई ने 19वें ओवर की पहली गेंद पर पोलार्ड को आउट कर दिया और स्कोर चार विकेट पर 160 रन था। टीम को जीत के लिये 11 गेंद में 17 रन चाहिए थे। रोहित और हार्दिक पंड्या ने आराम से आठ गेंद पर 17 रन टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया।

Related news

Don’t miss out