IPL 2018 : 3 खिलाड़ी जो IPL 2018 में सबसे महंगे बिक सकते हैं

खेल | Jan. 13, 2018, 1:04 a.m.

नई दिल्ली (13 जनवरी): आईपीएल 2018 के तैयारियां शुरु हो गई हैं। चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स दो साल का प्रतिबंध झेलने के बाद वापसी कर रही हैं। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर (आरसीबी) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) के आगामी सत्र के लिए भारतीय कप्तान विराट कोहली को फिर से अपनी टीम में रिटेन किया। स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी और सुरेश रैना की चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) में वापसी हुई है।

वहीं मुंबई इंडियंस ने लीग के सबसे सफल कप्तान रोहित शर्मा को अपनी टीम में बनाए रखा है। खिलाड़ियों को रिटेन करने को लेकर काफी चर्चा थी, लेकिन अधिकतर उन्हीं क्रिकेटरों को टीमों से जोड़ा गया, जिनके बारे में चर्चा थी।

इसके अलाव कई ऐसे खिलाड़ी है जो बार नीलामी में सबसे महंगे बिक सकते हैं। यहां उन 3 खिलाड़ियों की लिस्ट तैयार की गई है जिनको ख़रीदने के लिए बड़ी क़ीमत चुकानी पड़ सकती है। इनकी अनुमानित क़ीमत भी पेश की जा रही है।

1. क्रिस लिन (ऑस्ट्रेलिया)

क्रिस लिन अपनी विस्फोटक बल्लेबाज़ी के ज़रिए विपक्षी गेंदबाज़ों के छक्के छुड़ाने में माहिर हैं। अपने खेल से वो अकसर अपनी टीम की जीत में अहम योगदान देते हैं। कोलकाता नाइटराइडर्स के मालिकों ने उन्हें रिटेन नहीं किया, ऐसे में वो नीलामी के लिए तैयार हैं। उम्मीद है कि लिन 7 से 8 करोड़ के बीच ख़रीदे जा सकते हैं।

2. कॉलिन मुनरो (न्यूज़ीलैंड) 

कॉलिन मुनरो एकलौते ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने टी-20 अंतरराष्ट्रीय करियर में 3 शतक लगाए हैं। मुनरो ने पिछले कुछ वक़्त से अपने खेल में ज़बरदस्त सुधार लाया है। वो न सिर्फ़ एक अच्छे बल्लेबाज़ हैं बल्कि एक बेतरीन फ़ील्डर भी हैं, इसके अलावा वो मिडियम फ़ास्ट बॉलिंग भी करना जानते हैं। इसी क़ाबीलियत को देखते हुए ये कहना ग़लत नहीं होगा कि वो सभी आईपीएल मालिकों की हॉट लिस्ट में होंगे। कॉलिन को 8 से 10 करोड़ के बीच में खरीदा जा सकता है।

3. बेन स्टोक्स (इंग्लैंड)

 

बेन स्टोक्स उन चुनिंदा खिलाड़ियों में शामिल हैं जिन्होंने ऊंची क़ीमत में बिकने का दबाव झेलते हुए अपना बेस्ट दिया है। पिछले सीज़न में उन्हें ने अपने बल्ले और गेंद दोनों से कमाल दिखाया है। कई बार बेहद दबाव में खेलते हुए स्टोक्स ने अकेले ख़ुद के दम पर राइज़िंग पुणे सुपरजायंट टीम को मुश्किल से निकालते हुए जीत दिलाई है। ये तय है कि वो क़ीमत के मामले में सभी पुराने रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं क्योंकि हर टीम का मालिक उनको टॉप लिस्ट में ज़रूर रखेगा। उन्हें 15 से 16 करोड़ के बीच में खरीदा जा सकता है।

आपको बता दें कि ये सिर्फ एक अनुमान है नीलामी में इनकी राशि में काफी अंतर देखने को मिल सकता है।

 

Related news

Don’t miss out

News