IPL 2018: 3 बल्लेबाज़ जो इस सीजन में ऑरेंज कैप पर कब्जा जमा सकते हैं

खेल | Feb. 9, 2018, 1:18 p.m.

नई दिल्ली (9 फरवरी): आईपीएल के सीजन 11 में अब बस कुछ ही महीने बाकी है लेकिन फैंस में अभी से इसके लिए दिलचस्पी देखने को मिल रही है। आईपीएल 2018 के लिए नीलामी पूरी हो चुकी है। भारत के जयदेव उनादकट ने तो सभी दिग्गजों को हैरान कर दिया है। आईपीएल के 11वें सीजन के लिए बेंगलुरु में हुए ऑक्‍शन के दूसरे दिन जयदेव उनादकट सबसे महंगे बिके। नीलामी में बेन स्टोक्स सबसे महंगे खिलाड़ी रहे हैं, जिन्हें राजस्थान रॉयल्स ने 12.5 करोड़ में खरीदा है।

जैसा की आप सब जानते हैं कि आईपीएल के एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज को ऑरेंज कैप मिलती है और सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज को पर्पल कैप मिलती है। इसी कड़ी में आज में उन 3 खिलाड़ियों के बारे में बात करने जा रहे हैं जो आईपीएल 2018 में ऑरेंज कैप पर कब्जा जमा सकते हैं।

_____________________________________________________________________________________________________________________________

सुरेश रैना

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम है सुरेश रैना का। ऐसा इसलिए क्योंकि आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में सुरेश रैना पहले स्थान पर है। रैना ने आईपीएल के 10 सीजनों में 34.13 की शानदार औसत और 139.09 की तेज़ स्ट्राइक रेट से 4540 रन बनाए हैं। हालांकि रैना ने कभी ऑरेंज कैप नहीं जीती, लेकिन हम इस बात से इंकार नहीं कर सकते हैं कि साल 2018 में वह ऑरेंज के प्रबल दावेदारों में से एक दावेदार हैं।

___________________________________________________________________________________________________________________________

डेविड वार्नर

सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर ने आईपीएल 2015 और 2017 में सबसे ज्यादा रन बनाये थे। इसके अलावा, उन्होंने आईपीएल के पिछले चार संस्करणों में 500 से अधिक रन बनाए हैं। आईपीएल में  उनकी औसत 40.54 और 142 की स्ट्राइक रेट है। ऐसे में हम उनकी इस सीजन में ऑरेंज कप की दावेदारी से इंकार नहीं कर सकते हैं।

_________________________________________________________________________________________________________________________

विराट कोहली

आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में विराट कोहली दूसरे नंबर पर हैं। साल 2016 में विराट कोहली ने आईपील में 973 रन बनाकर ऑरेंज कप हासिल की थी। ऐसे में हम उम्मीद कर सकते हैं कि इस साल विराट कोहली ऑरेंज कप पर कब्जा जमा सकते हैं।

Related news

Don’t miss out

News