60 साल पुराने भारतीय रेस्टोरेंट पर इंसानों का मांस बेचने का आरोप, हो सकता है बंद

दुनिया | May 18, 2017, 12:56 p.m.

नई दिल्ली ( 18 मई ): ब्रिटेन में एक 60 साल पुराने भारतीय रेस्टोरेंट पर इंसानों के मांस बेचने की फर्जी न्यूज फैलने की वजह से वह बंद होने के कगार पर है। इस रिपोर्ट के फेसबुक पर वायरल होने के बाद अब रेस्टोरेंट ओनर को उसे बंद करने के लिए मजबूर हो सकते हैं।


मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मेट्रोडॉटसीओडॉट यूके की बुधवार की रिपोर्ट में बताया गया कि शिनरा बेगम साउथ-ईस्ट लंदन में स्थित रेस्टोरेंट 'करी ट्विस्ट' की ओनर हैं। शिनरा को लोगों ने रेस्टोरेंट में तोड़फोड़ की धमकी दी है, लिहाजा उन्होंने पुलिस को इसकी सूचना दी है।


दरअसल, इस रेस्टोरेंट पर इंसानों का मांस बेचे जाने की खबर एक प्रैंक न्यूज साइट ने दी। इस साइट पर गुमनाम यूजर्स सोशल मीडिया पर स्टोरी शेयर करने से पहले अपनी फर्जी न्यूज सबमिट कर सकते हैं।


बता दें कि ब्रिटेन में इंसानों का मांस खाना और बेचना गैरकानूनी है और ऐसा करने वाले को जेल की सजा का प्रोविजन है।


शिनरा ने कहा, "एक शख्स ने धमकी दी कि अगर तुमने रेस्टोरेंट का शटर नहीं गिराया तो मैं इसकी खिड़कियां तोड़ दूंगा। इसी दौरान पब्लिक में से एक शख्स ने इसकी सूचना पुलिस को दे दी। इन सब हरकतों से बिजनेस पर असर पड़ रहा है। लोगों ने हमें फोन कर कहा कि आप हमें इंसानों का मांस परोसने की हिम्मत कैसे कर सकते हो?"


"अब तो यह अफवाहें हर तरफ उड़ रही हैं और लोग इस पर भरोसा कर रहे हैं। हम यहां 60 साल से रेस्टोरेंट चला रहे हैं और अब यह बंद हो सकता है।"

आर्टिकल में इस बारे में सिर्फ 1 पैरा लिखा था और उसमें भी तमाम स्पेलिंग और ग्रैमेटिकल गलतियां थीं, फिर भी लोगों ने उसे सच मान लिया। स्टोरी सामने आने के बाद से रेस्टोरेंट में कस्टमर्स की संख्या घट गई है। भीड़ कम होने की वजह से स्टाफ के काम के घंटे भी कम कर ने पड़े हैं।"


फेसबुक पर इस बारे में शेयर की गई फर्जी स्टोरी की हेडलाइन थी- एशियन रेस्टोरेंट शट डाउन फॉर यूजिंग ह्यूमन मीट। स्टोरी में कहा गया था, "पिछली रात इंडियन रेस्टोरेंट के ओनर रारजन पटेल को अरेस्ट कर लिया गया, वह अपने न्यू क्रॉस रेस्टोरेंट पर फूड रेसिपी में इंसानों का मांस बेच रहा था। वहां से 9 इंसानों की बॉडी बरामद की गईं, जिनका मांस वहां परोसा जाना था। ररजन पटेल को पूछताछ के लिए कस्टडी में लिया गया है और रेस्टोरेंट को बंद कर दिया गया है।"



Related news

Don’t miss out

News