टीम इंडिया का ये खिलाड़ी हुआ 'लापता'

खेल | Sept. 13, 2017, 4:28 p.m.

नई दिल्ली(13 सितंबर): क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल की नजर में उनकी टीम के क्रिकेटर प्रज्ञान ओझा लापता हो गए हैं। दरअसल कई कोशिशों के बाद भी वे ओझा से कोई कॉन्टेक्ट नहीं कर सके। जिसके बाद उनके बिना ही बोर्ड ने दो वॉर्मअप मैचों के लिए टीम की घोषणा कर दी।

- इस बारे में बोर्ड के ज्वाइंट सेक्रेटरी का कहना है कि प्रज्ञान ओझा से कोई कॉन्टेक्ट नहीं हो सका है। 

- बोर्ड के ज्वाइंट सेक्रेटरी अभिषेक डालमिया के मुताबिक 'हमने उनसे संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। इसलिए मजबूरन हमें उनके बिना ही स्क्वॉड की घोषणा करना पड़ी।'

- गुजरात में बंगाल की टीम दो वॉर्म-अप मैच खेलेगी। इनमें से पहला मैच 17 सितंबर से शुरू होगा। इस दौरान टीम सूरत में एक चार दिवसीय और एक तीन दिवसीय वॉर्म अप मैच खेलेगी।

- ओझा के लापता होने की वजह क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल से उनकी नाराजगी भी हो सकती है। दरअसल हाल ही में ओझा ने हैदराबाद टीम से खेलने के लिए बंगाल बोर्ड से NOC(अनापत्ति प्रमाण पत्र) मांगा था, लेकिन क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल ने उन्हें इसे देने से इनकार कर दिया।

- ओझा रणजी ट्रॉफी का अगला सीजन अपनी पुरानी टीम हैदराबाद के साथ खेलना चाहते थे, जिसके लिए उन्हें सीएबी से NOC (अनापत्ति प्रमाण पत्र) की जरूरत थी।

- गांगुली ने ये कहते हुए उन्हें NOC देने से इनकार कर दिया था कि, हमें उनकी सर्विस की जरूरत है, और ऐसे में हम उन्हें नहीं छोड़ सकते। गांगुली ने कहा हमने उन्हें अपने साथ तब शामिल किया था जब हैदराबाद टीम की हालत बेहद खराब थी।

- गुजरात दौरे के लिए 17 मेंबर्स वाली बंगाल टीम की घोषणा कर दी गई है। टीम का कप्तान मनोज तिवारी की जगह श्रीवत्स गोस्वामी को बनाया गया है। मनोज दलीप ट्रॉफी में खेल रहे हैं। 

- ओझा ने अपने टेस्ट करियर में 24 टेस्ट मैचों में 113 विकेट लिए है, उन्होंने आखिरी टेस्ट नवंबर 2013 में खेला था। जिसमें वे मैन ऑफ द मैच बने थे। ये मैच सचिन का विदाई टेस्ट भी था।

Related news

Don’t miss out

News