UN में भारत के प्रतिनिधि सैयद अकबरुद्दीन का ट्विटर अकाउंट हैक, शेयर हुए पाक के फोटो

देश | Jan. 14, 2018, 1:05 p.m.

नई दिल्ली ( 14 जनवरी ): संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि सैयद अकबरुद्दीन का ट्विटर अकाउंट हैक हो गया है। हैकर्स ने उनके अकाउंट पर पाकिस्तान के झंडे और वहां के राष्ट्रपति ममनून हुसैन की तस्वीर पोस्ट कर दी। रविवार की तड़के सुबह हुए इस पोस्ट के साथ अकबरुद्दीन के वेरिफाइड ट्विटर अकाउंट से 'ब्लू टिक' भी गायब हो गया। हैकरों ने इसके साथ ही उनके अकाउंट पर तुर्की भाषा में कुछ ट्विटर संदेश भी लिखा।

संभावित रूप से हैकर्स पाकिस्तान के थे क्योंकि सैयद के अकाउंट से पाकिस्तान का झंडा और पाकिस्तान के प्रधानंभी ममून हुसैन की तस्वीरें शेयर की गईं। इसके अलावा सैयद के अकाउंट से वेरिफाइड का ब्लू टिक भी गायब हो गया।

हालांकि बाद में ट्विटर अकाउंट को रिस्टोर कर लिया गया, इसके साथ ही पोस्ट भी हटा दी गई।

माना जा रहा है कि ये हरकत किसी पाकिस्तानी संगठन की है, जिसके निशाने पर भारतीय अधिकारी रहते है। पाकिस्तान के लिए साइबर हमला करना कोई नई बात नहीं है।

सैयद ने इसकी जानकारी देते हुए ट्वीट किया, 'मैं वापस आ गया हूं। मुझे शांत करने के लिए केवल हैक काफी नहीं हैै। शुक्रिया ट्विटर इंडिया और वे सभी लोग जिन्होंने मदद की।' 

संसद में गृह मंत्रालय ने बताया है कि 2016 में देश में कुल 199 सरकारी वेबसाइटें हैक की गयीं। 2013 से लेकर 2016 के बीच अब तक देश में 700 से अधिक सरकारी वेबसाइटों की हैंकिंग हो चुकी है।

हाल ही में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान आर्मी चीफ बिपिन रावत भी साइबर हमले को लेकर अगाह कर चुके है।

Related news

Don’t miss out

News