दिल्ली टेस्ट ड्रॉ, भारत ने सीरीज पर किया कब्जा

Headlines | Dec. 6, 2017, 4:17 p.m.


नई दिल्ली ( 6 दिसंबर ):
दिल्ली के फिरोज शोह कोटला मैदान पर श्रीलंका और भारत के बीच खेला गया सीरीज का आखिरी मुकाबला ड्रा हो गया। श्रीलंका अपने युवा बल्लेबाज धनंजय डी सिल्वा (नाबाद119) के तीसरे शतक ने फिरोज शोह कोटला मैदान पर खेले गए तीसरे और निर्णायक टेस्ट मैच को ड्रॉ करवाने में सफल रहा। पांचवें दिन का खेल खत्म होने तक श्रीलंका ने भारत द्वारा रखे गए 410 रनों के लक्ष्य के जबाव में पांच विकेट के नुकसान पर 299 रन बनाए। धनंजय हालांकि, चोट के कारण 76वें ओवर में मैदान से बाहर चले गए। 

इसके साथ ही भारतीय टीम ने 3 मैचों की यह टेस्ट सीरीज 1-0 से अपने नाम कर ली। साथ ही ऑस्ट्रेलिया के लगातार 9 टेस्ट सीरीज जीतने के वर्ल्ड रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली है।

भारत की पहली पारी के 536 रनों के जवाब में श्रीलंका की टीम अपनी पहली पारी में 373 रन बनाकर ऑल आउट हो गई और भारत को 163 रनों की बढ़त हासिल हुई। दूसरी पारी में टीम इंडिया ने 246 रन बनाकर पारी घोषित कर दी और श्रीलंका को जीत के लिए 410 रन का लक्ष्य दिया।

410 के लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका की टीम ने 299 रन पर 5 विकेट गंवा दिए थे, लेकिन टीम इंडिया मैच जीतने के लिए बचे हुए 5 विकेट हासिल करने में नाकाम रही और मैच को ड्रॉ घोषित कर दिया गया। 

Related news

Don’t miss out

News