आखिरी गेंद पर छक्का मारकर दिनेश कार्तिक ने बनाया ये बड़ा विश्व रिकाॅर्ड

Headlines | March 19, 2018, 12:38 a.m.

नई दिल्ली ( 19 मार्च ): टीम इंडिया ने फाइनल मुकाबले में बांग्लादेश को 4 विकेट से हरा दिया। त्रिकोणीय टी-20 सीरीज निदाहास ट्राॅफी के बेहद रोमांचक फाइनल मुकाबले में भारत ने बांग्लादेश को 4 विकेट से हराकर खिताब अपने नाम कर लिया। निदहास ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में दिनेश कार्तिक ने शानदार पारी खेली। 19वें ओवर में बल्लेबाजी करने उतरे कार्तिक ने मात्र 8 गेंदे खेलीं और 3 छक्कों, 2 चौकों की मदद से 29 रन बनाकर टीम इंडिया को जीत दिलाई। 

दिनेश कार्तिक ने असंभव काम को संभव कर दिखाया। अंतिम गेंद पर विजयी छक्का लगाकर कार्तिक ने भारत के करोड़ों खेल प्रेमियों का दिल जीत लिया। साथ ही दिनेश कार्तिक ने विश्व रिकाॅड भी बनाया। कार्तिक दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं जिन्होंने टी-20 क्रिकेट में मैच की आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाई।  इससे पहले दुनिया के किसी बल्लेबाज ने टी20 इंटरनेशनल ये कारनामा नहीं किया.

श कार्तिक को 8 गेंद में नाबाद 29 रनों की पारी खेलने के लिए मैन ऑफ द मैच तो चुना गया। कार्तिक जब बैटिंग करने आए तो टीम इंडिया को 12 गेंदों में 34 रन चाहिए थे और शानदार बल्लेबाजी का नमूना पेश करते हए कार्तिक ने रूबेल हुसैन के एक ओवर में 22 रन ठोंक दिए। इसमें कार्तिक ने दो चौके और 2 छक्के जड़े और मैच को भारत के पक्ष में मोड़ दिया।

दिनेश कार्तिकेय ने आखिरी गेंद पर छक्का मार टीम इंडिया को जीत दिलाई। पारी की अंतिम बॉल पर भारत को जीत के लिए 5 रन चाहिए थे और दिनेश कार्तिक छक्का लगाकर मैच खत्म कर दिया। टीम इंडिया के मैच जीतने के बाद सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट कर दिनशे कार्तिक की तारीफ की है। 

इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने नॉक आउट मैचों में बांग्लादेश के खिलाफ अपना अजेय रिकॉर्ड बरकरार रखा है। टीम इंडिया की बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 इंटरनेशनल में लगातार आठवीं जीत है। 
 

Related news

Don’t miss out

News