दिनेश कार्तिक का धमाल, 8 गेंदों पर 29 रन जड़कर बांग्लादेश से छीना मैच

Headlines | March 18, 2018, 11:49 p.m.


नई दिल्ली ( 18 मार्च ): टीम इंडिया ने फाइनल मुकाबले में बांग्लादेश को 4 विकेट से हरा दिया। त्रिकोणीय टी-20 सीरीज निदाहास ट्रोफी के बेहद रोमांचक फाइनल मुकाबले में भारत ने बांग्लादेश को 4 विकेट से हराकर खिताब अपने नाम कर लिया। 

इस मैच के हीरो दिनेश कार्तिकेय रहे। निदहास ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में दिनेश कार्तिक ने शानदार पारी खेली। 19वें ओवर में बल्लेबाजी करने उतरे कार्तिक ने मात्र 8 गेंदे खेलीं और 3 छक्कों, 2 चौकों की मदद से 29 रन ठोंक बांग्लादेश से जीत छीन ली। 

कार्तिक जब बैटिंग करने आए तो टीम इंडिया को 12 गेंदों में 34 रन चाहिए थे और शानदार बल्लेबाजी का नमूना पेश करते हए कार्तिक ने रूबेल हुसैन के एक ओवर में 22 रन ठोंक दिए. इसमें कार्तिक ने दो चौके और 2 छक्के जड़े और मैच को भारत के पक्ष में मोड़ दिया।

दिनेश कार्तिकेय ने आखिरी गेंद पर छक्का मार टीम इंडिया को जीत दिलाई। पारी की अंतिम बॉल पर भारत को जीत के लिए 5 रन चाहिए थे और दिनेश कार्तिक छक्का लगाकर मैच खत्म कर दिया। टीम इंडिया के मैच जीतने के बाद सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट कर दिनशे कार्तिक की तारीफ की है। 

इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने नॉक आउट मैचों में बांग्लादेश के खिलाफ अपना अजेय रिकॉर्ड बरकरार रखा है। टीम इंडिया की बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 इंटरनेशनल में लगातार आठवीं जीत है। 

इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने 20 ओवर में 8 विकेट गंवा कर 166 रन बनाए और टीम इंडिया को जीत के लिए 167 रनों का टारगेट दिया। जवाब में टीम इंडिया ने 20 ओवर में 6 विकेट गंवा कर 168 रन बनाकर मैच जीत लिया है। 

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने 20 ओवर में 8 विकेट गंवा कर 166 रन बनाए और टीम इंडिया को जीत के लिए 167 रनों का टारगेट दिया.। बांग्लादेश के लिए सब्बीर रहमान ने सबसे ज्यादा 77 रन बनाए। जबकि अंत के ओवरों में हसन ने 7 गेंदों में 19 रन बनाकर बांग्लादेश का स्कोर 166 तक पहुंचाया।

Related news

Don’t miss out

News