INDvsSA: सीरीज जीतने को बेताब टीम इंडिया, पांचवें वनडे मैच में ये हो सकती है प्लेइंग इलेवन

खेल | Feb. 12, 2018, 6:22 p.m.

नई दिल्ली (12 फरवरी): चौथे वनडे मैच में मिली हार के बाद विराट कोहली की टीम इंडिया मंगलवार को पांचवें वनडे मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जीत के मजबूत इरादे से मैदान में उतरेगी। टीम इंडिया यदि कल के मैच में जीती तो दक्षिण अफ्रीका में पहली वनडे सीरीज अपने नाम करके इतिहास रच देगी। ऐसे में जरूरी है कि मेहमान टीम अपने सर्वश्रेष्ठ संयोजन के साथ उतरे। 

टीम ने डरबन में पहला मैच छह विकेट, सेंचुरियन में दूसरा मैच नौ विकेट और केपटाउन में तीसरा मैच 124 रन से जीता था। हालांकि मेजबान टीम ने बारिश से प्रभावित चौथे वनडे में पांच विकेट से जीत हासिल कर वापसी की।

दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजी लाइन अप और भारत के कलाई के स्पिनरों के बीच अब भी मुकाबला अहम है। जोहानेसबर्ग में हालांकि बारिश के कारण हुई दो बार की बाधा ने भारत की बल्लेबाजी और गेंदबाजी में लय बिगाड़ दी।

इस अहम मैच से पहले केदार जाधव की फिटनेस टीम इंडिया के लिए परेशानी का कारण बनी हुई है. जाधव को केपटाउन में हैमस्ट्रिंग चोट लगी थी और वह पिछला मैच भी नहीं खेल सके थे. जाधव की गैरमौजूदगी में भारत एक भरोसेमंद गेंदबाजी विकल्प गंवा देगा।

रोहित शर्मा की खराब फॉर्म के बावजूद भारत का शीर्ष बल्लेबाजी क्रम मजबूत है. रोहित ने पहले चार वनडे में 40 रन बनाए हैं और 12 मैचों में उनका वनडे औसत महज 11.45 का है। हमारे ख्याल से इसकी संभावना कम ही है कि टीम में कोई बड़ा बदलाव देखने को मिले।

पांचवें वनडे मैच में ये हो सकती है प्लेइंग इलेवन-

विराट कोहली (कप्तान), धवन, रोहित, रहाणे, श्रेयस अय्यर, धोनी, हार्दिक पांड्या, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव,  भुवनेश्वर कुमार, बुमराह।

Related news

Don’t miss out

News