India vs Srilanka: पहले वन डे में इन शूरवीरों को शामिल सकते हैं विराट कोहली

Headlines | Aug. 20, 2017, 4:14 a.m.


 नई दिल्ली (20 अगस्त):
भारत और श्रीलंका के बीच 5 वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच रविवार को  दंबुला के मैदान में खेला जा रहा है। भारतीय टीम की निगाहें टेस्ट सीरीज को 3-0 से जीतने के बाद अब वनडे सीरीज को अपने नाम करने पर बनी हुई है। भारतीय टीम ने इस साल वनडे मैचों में उम्दा प्रदर्शन किया। साल की शुरुआत में इंग्लैंड को 2-1 से हराया उसके बाद चैंपियंस ट्रॉफी में फाइनल तक सफर तय किया और हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ 3-1 से सीरीज अपने नाम की।

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में अनुभवी युवराज सिंह, रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा जैसे खिलाड़ियों को आराम देकर भारतीय चयनसमिति ने युवा मनीष पांडे, केएल राहुल, कुलदीप यादव, और शार्दुल ठाकुर जैसे खिलाड़ियों पर भरोसा जताया है। भारतीय टीम के लिए सलामी बल्लेबाज के रूप में शिखर धवन और रोहित शर्मा की जगह पक्की है, तो नंबर 3 पर कप्तान विराट कोहली बल्लेबाजी का दारोमदार संभालते नजर आयेंगे।

मध्य क्रम में केएल राहुल को टेस्ट प्रदर्शन की बदौलत मौका मिलेगा, तो उनका साथ विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी और  केदार जाधव देते नजर आ सकते हैं। ऑलराउंडर के रूप में टीम में हार्दिक पांड्या और अक्षर पटेल गेंदबाजी और बल्लेबाजी विभाग में जिम्मेदारी निभा सकते हैं। स्पिन गेंदबाजी की जिम्मेदारी युवा लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल के कंधों पर और अनुभवी भुवनेश्वर कुमार के साथ युवा जसप्रीत बुमराह तेज गेंदबाजी की कमान संभाल सकते हैं। श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे मैच में भारतीय टीम के संभावित अंतिम एकादश में यह शामिल हो सकते हैं: शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह। 

Related news

Don’t miss out

News