इस मामले में अगरकर से पिछड़ गए रोहित शर्मा, बनाया ये 'अनचाहा रिकॉर्ड'

खेल | Feb. 7, 2018, 6:58 p.m.

नई दिल्ली (7 फरवरी): विदेशी जमीं पर रोहित शर्मा लगातार फिसड्डी साबित हो रहे है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे मौजूदा सीरीज में उनका बल्ला पूरी तरह से खामोश रहा है। टेस्ट का बाद अब वनडे मुकाबले में भी रोहित शर्मा का फ्लॉप शो जारी है। रोहित शर्मा ने इस दौरे में 2 टेस्ट और 3 वनडे के कुल 7 पारियों 11, 10, 10, 47, 20, 15 और 0 रन बनाए हैं। पिछले सात पारियों में रोहित शर्मा ने तकरीबन 16 की औसत से 113 रन बनाए हैं। 

आपको बता दें कि रोहित ने इस सीरीज के पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ डरबन के ग्राउंड पर 30 गेंदों का सामना करते हुए 20 रन बनाये। इसके बाद दूसरे वनडे मैच में रोहित 17 गेंदों में 15 रन और तीसरे वनडे में छह गेंदों का सामना कर एक भी रन नहीं बना पाए हैं। दक्षिण अफ़्रीका में रोहित शर्मा ने टेस्ट में 15.37 औसत से रन बनाया है और 47 रन का उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर रहा है। दक्षिण अफ़्रीका में खेले 11 वनडे मैचों में रोहित शर्मा ने 121 रन 11 की औसत से बनाए हैं। गौरतलब ये है कि टेस्ट और वनडे में एक भी अर्धशतक तक वो नहीं लगे सके हैं।

केपटाउन वनडे में रोहित शर्मा बिना खाता खोले आउट हो गए, लेकिन वह एक ऐसा अनचाहा रिकॉर्ड बना गए, जो उनके चाहने वालों और उनका मन बहुत ही ज्यादा दुखाएगा। किसी भी देश में कम से कम दस पारियों में सबसे खराब औसत की कहानी के मामले में पूर्व तेज गेंदबाज अजीत अगरकर का नाम आता है। ऑलराउंडर अजीत अगरकर ने भारत की ओर से इतनी ही पारियों में 16.66 की औसत से रन बनाया है। लेकिन रोहित शर्मा की हालत दक्षिण अफ्रीका में ऐसी हो गई है कि वह अगरकर तक से पिछड़ गए हैं। दक्षिण अफ्रीकी जमीन पर 10 पारियों में रोहित शर्मा का 12.10 का औसत है।

Related news

Don’t miss out

News