भारत और साउथ अफ्रीका के बीच हुए चौथे वनडे मैच में बने आंकड़ों पर एक नज़र

खेल | Feb. 11, 2018, 3:04 p.m.

नई दिल्ली(11 फरवरी): जोहानिसबर्ग में खेले गए चौथे वनडे में साउथ अफ्रीका ने भारत को 5 विकेट से हरा दिया। इस हार के बाद भी भारत सीरीज में 3-1 से आगे चल रहा है। बता दें कि चौथे वनडे में पहले भारत ने पहले बल्लेबाजी की थी। उन्होंने 50 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 289 रन का लक्ष्य दिया था। बारिश की वजह से साउथ अफ्रीका को 28 ओवर में 202 रन का टारगेट दिया गया। इसे साउथ अफ्रीका ने 5 विकेट खोकर हासिल कर लिय। मेजबान टीम के लिए क्लासेन ने नाबाद 43 और डेविड मिलर ने 39 रन की पारी खेली। 

हार के बाद विराट कोहली ने कहा कि इस मैच में वे जीत के हकदार नहीं थे। कोहली ने कहा, 'यह टी-20 गेम जैसा हो गया था। हम लोगों ने मौके गंवाए और हारे। हम लोग जीतने के हकदार नहीं थे।'

आइए एक नज़र डालते हैं इस मैच के बाद बने आंकड़े पर।

-दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले कप्तान बने विराट कोहली। इससे पहले ये रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान ब्रायन लारा के नाम था जिन्होंने कप्तान के तौर पर दक्षिण अफ्रीका में 627 रन बनाए थे।

-भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में विराट कोहली अब 5वें नंबर पर पहुंच गए हैं। कोहली के 198 पारियों में 9, 423 रन हो गए हैं।

-100वें एकदिवसीय मैच में शतक लगाने वाले शिखर धवन भारत के पहले और दुनिया के 9वें बल्लेबाज बन गए हैं। 100वें मैच में शतक बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में गार्डन ग्रीनिज, सी केयर्न्स, मोहम्मद यूसुफ, राम नरेश सरवन, क्रिस गेल, कुमार संगकारा, मार्क टेस्क्रोथिक और डेविड वॉर्नर जैसे बल्लेबाज हैं।

-शिखर धवन के नाम 100 वनडे मैचों में अब 4309 रन है जो कि किसी भी बल्लेबाज का दूसरा सर्वश्रेष्ठ आंकड़ा है। रिकॉर्ड हाशिम अमला के नाम है जिनके नाम 100 मैचों के बाद 4808 रन थे।

-शिखर धवन ने अपने 13 वनडे शतक 99 पारियों में पूरे किए और सबसे तेज 13 शतक बनाने के मामले में अब वो चौथे नंबर पर आ गए हैं। रिकॉर्ड हाशिम अमला के नाम है जिन्होंने 83 पारियों में 13 शतक बनाए थे।

Related news

Don’t miss out

News