पोर्ट एलिजाबेथ में भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच 5वां वनडे, टीम इंडिया के पास सीरीज जीतने का शानदार मौका

Headlines | Feb. 13, 2018, 5:58 a.m.

नई दिल्ली (13 फरवरी): कप्तान कोहली के पास आज एकबार फिर इतिहास रचने का मौका है। कोहली जो कारनाम में जोहानिसबर्ग में खेले गए चौथे वनडे में नहीं कर पाए थे उसे आज पोर्ट एलिजाबेथ में कर सकते हैं। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 6 मैचों की सीराज का 5वां वनडे पोर्ट एलिजाबेथ में खेला जाएगा। भारत सीरीज में दक्षिण अफ्रीका से 3-1 से आगे हैं और सीरीज पर कब्जा करने के लिए उसे महज एक जीत की दरकार है। 

छह मैचों की सीरीज में जीत की हैटट्रिक लगाकर भारतीय टीम जोहानिसबर्ग में ऐतिहासिक सीरीज जीत के मुहाने पर थी, लेकिन चौथे वनडे में मेजबानों ने पलटवार कर टीम इंडिया के विजयरथ को रोक दिया। टीम इंडिया के पास सीरीज जीत के दो मौके अब भी हैं, लेकिन उसने पांचवें वनडे में मेजबानों को ढील दे दी, तो इस साउथ अफ्रीकी टीम में वह माद्दा है कि वे 2010-11 का इतिहास फिर से दोहरा दें। तब मेजबानों ने 1-2 से पिछड़ने के बाद पलटवार करते हुए सीरीज 3-2 से अपने नाम कर ली थी। 'विराट सेना' को इस बार जरा संभलकर खेलते हुए इसी मैच में आखिरी कील ठोकनी होगी।

भारत ने डरबन में खेले गए पहले मैच में ने मेजबान दक्षिण अफ्रीका टीम को 6 विकेट से हराया था। वहीं दूसरे मुकाबले में सेंचुरियन में टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका को 9 विकेट से हराया था जबकि केपटाउन में खेले गए मुकाबले में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 124 रनों से हराया हराया था। वहीं जोहानिसबर्ग में खेले गए चौथे वनडे में दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 5 विकेट से हराया था।

दोनों टीमें इस प्रकार है...

भारत- विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे, महेंद्र सिंह धोनी, केदार जाधव, हार्दिक पंड्या, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह।

दक्षिण अफ्रीका- एडेन मार्करम (कप्तान), हाशिम अमला, एबी डिविलियर्स, जेपी डुमिनी, हेइनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), डेविड मिलर, क्रिस मॉरिस, कैगिसो रबाडा, लुंगी नगीदी, फेहलुकवायो और इमरान ताहिर।

Related news

Don’t miss out

News