बुमराह की ये बड़ी गलती कहीं भारत पर न पड़ जा भारी

खेल | June 18, 2017, 1:56 p.m.


ओवल (18 जून): ICC चैंपियंस ट्रॉफी के महामुकाबले में टॉस जीतकर भारतीय टीम ने पहले बॉलिंग का फैसला किया। मुकाबले में पहले बैटिंग कर रहे पाकिस्तान के खिलाफ जसप्रीत बुमराह के द्वारा किए गए चौथे ओवर में भारत को विकेट मिलते-मिलते रह गया। या यूं कह लें कि बुमराह मुकाबले की सबसे बड़ी गलती कर दी। कहीं ऐसा ना हो जाए कि भारत को इस गलती की वजह से भुगतना पड़ जाए।


दरअसल, पारी के चौथे ओवर में भारत के हाथ आया एक हाथ मौका उस वक्त निकल गया, जब जसप्रीत की बॉल पर फखर जमान बोल्ड तो हुए, लेकिन बॉल ही नो बॉल हो गई। चौथे ओवर की पहली बॉल पर बुमराह ने फखर को क्लीन बोल्ड कर दिया था। इंडियन खिलाड़ी सेलिब्रेशन करते इससे पहले ही अंपायर ने नोबॉल का इशारा कर दिया. स्टेडियम जो चहकने लगा था अचानक शांत हो गया।


इस वक्त फखर और अजहर दोनों ही 3-3 रन बनाकर खेल रहे थे। इसी ओवर में पहले फखर ने चौका लगाया और फिर अजहर ने दो चौके सहित कुल 12 रन बने। जहां विकेट मिला चाहिए था वहीं रन पड़ गए. इस कांटे के मुकाबले को देखते हुए इस तरह की गलती की उम्मीद बुमराह जैसे बॉलर से तो विराट को कतई नहीं रही होगी।


पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत को जीत के लिए 339 रन को लक्ष्य दिया है। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पाकिस्तान को पहले बैटिंग के लिए आमंत्रित किया है। पाकिस्तान ने पहले बैटिंग करते हुए 50 ओवर में 4 विकेट पर 338 रन बनाए हैं। मोहम्मद हफीज (57 रन, 37 गेंद) और इमाद वसीम (25) नाबाद रहे। फखर जमां ने 114 रन (106 गेंद, 12 चौके, 3 छक्के) ठोके। उन्होंने 92 गेंदों में करियर का पहला शतक बनाया।  


फखर को चौथे ओवर की पहली गेंद पर जसप्रीत बुमराह ने आउट कर दिया था, लेकिन नोबॉल हो गई और उन्होंने इसका भरपूर फायदा उठाया। अजहर अली 71 गेंदों में 59 रन (6 चौके, 1 छक्का) बनाकर रन आउट हुए। उन्होंने फखर के साथ पहले विकेट के लिए 128 रन जोड़े, वहीं फखर ने दूसरे विकेट के लिए बाबर आजम के साथ 72 रनों की साझेदारी की। बाबर आजम ने 46 रन (52 गेंद) बनाए।


भारत की ओर से भुवनेश्वर सबसे किफायती बॉलर साबित हुए। उन्होंने 1/44 (10 ओवर) विकेट लिया। इसके अलावा हार्दिक पंड्या ने 1/53 (10 ओवर) और केदार जाधव ने भी 1/27 (3 ओवर) विकेट लिया। अश्विन ने मैच में 10 ओवर बॉलिंग करते हुए 70 रन लुटाए। उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला। बुमराह सबसे महंगे बॉलर साबित हुए। वे 9 ओवर में 68 रन लुटाकर एक भी विकेट नहीं ले सके।


Related news

Don’t miss out

News