इमाम का बेतुका फरमान, नमाज नहीं पढ़ने पर जलाकर मार डालो

दुनिया | Aug. 12, 2017, 3:23 p.m.


जिनेवा (12 अगस्त): एक बार फिर किसी इमाम ने ऐसा फरमान सुनाया है, जिसकी दुनियाभर में आलोचना हो रही है। हालांकि मामला सामने आने के बाद इस इमाम के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। इथोपियन मूल के इमाम ने स्विट्जरलैंड की एक मस्जिद में नमाज ना पढ़ने वाले मुसलमानों की हत्या किए जाने की अपील की।

रशिया टुडे ने अपनी एक खबर में इस मामले की जानकारी दी है। इल्जाम है कि 21 अक्टूबर 2016 को स्विट्जरलैंड के विंटरटुअर स्थित अन नूर मस्जिद में इस इमाम ने लोगों को हिंसा के लिए भड़काया। आरोपी इमाम ने वहां मौजूद लोगों से कहा कि जो भी मुसलमान मस्जिद में होने वाली नमाज में शामिल होने से इनकार करते हैं, उनकी हत्या कर दी जानी चाहिए। उसने नमाज में शरीक न होने वाले ऐसे मुसलमानों को बर्खास्त करने की मांग करने के साथ ही यह भी कहा कि अगर इस कार्रवाई के बाद भी ये लोग नमाज में नहीं आते और इबादत करने से इनकार करते हैं तो उन्हें उनके घरों में जलाकर मार देना चाहिए।

आरोपी इमाम का नाम अभी सार्वजनिक नहीं किया गया है। आरोपी पर सोशल मीडिया के द्वारा हत्या का क्रूर वर्णन किए जाने का भी मामला दर्ज किया गया है। साथ ही, उसपर बिना परमिट के स्विट्जरलैंड में काम करने का भी केस है। पुलिस ने कथित बयान का सबूत मिलने के बाद नवंबर 2016 में ही मस्जिद पर छापेमारी की और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। तब से ही वह पुलिस हिरासत में है। इस मामले में इमाम के अलावा 3 अन्य लोगों के खिलाफ भी केस दर्ज किया गया है।

 

Related news

Don’t miss out

News