Download app
We are social

होंडा ने लॉन्च किया सबसे सस्ता स्कूटर



नई दिल्ली (22 जून): होंडा टू-व्हीलर ने अपना सबसे सस्ता स्कूटर Cliq भारत में लॉन्च कर दिया है। राजधानी दिल्‍ली में इसकी कीमत 42,499 रुपए (एक्स-शो रूम) है। Honda Cliq को डिजाइन कॉन्सेप्ट ऑटो एक्सपो 2016 में Navi के साथ पेश किया गया था।


कंपनी ने इसे चार कलर ऑप्शन पैट्रिऑटिक रेड विद व्हाइट, ब्लैक, मोरक्कन ब्लू विद व्हाइट और ऑर्कश ग्रे के साथ पेश किया है। Honda Cliq में कंपनी का 110cc का HET इंजन दिया गया है जो 8bhp का पॉवर और 8.96Nm पिक टॉर्क जेनेरेट करेगा। इसमें ट्यूबलेस टायर भी दिया गया है। कंपनी का दावा है कि Cliq 60 किमी प्रति लीटर का माइलेज देगी। Honda ने इस मॉडल को कॉम्बी ब्रेक सिस्टम के साथ पेश किया है जिससे ब्रेकिंग में ज्यादा सेफ्टी मिलेगी।


Cliq की खासियतों के बारे में बात करें तो, इसमें 14 लीटर का अंडर सीट स्‍टोरेज स्‍पेस दिया गया है। ये स्कूटर लेडिज और जेन्ट्स दोनों के कंफर्ट को ध्यान में रखकर बनाया गया है। इस स्कूटर में मोबाइल चार्जिंग सॉकेट भी दिया गया है ताकि सफर के दौरान मोबाइल भी चार्ज किया जा सके। इसके सीट की हाइट थोड़ी कम रखी गई है और सीट भी चौड़ी है। इसका वजन भी कम रखा गया है।

Related news

Don’t miss out