इस क्रिकेटर ने बना दिया बड़ा रिकॉर्ड, बड़े-बड़े दिग्गज छूटे पीछे

खेल | Feb. 14, 2018, 2:12 p.m.

नई दिल्ली(14 फरवरी): साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज का पहला मैच जीतकर भारतीय महिला टीम ने 1-0 की बढ़त बना ली है। मंगलवार को खेले गए पहले मैच में टीम इंडिया ने 7 विकेट से जीत दर्ज की। भारत की इस जीत में साउथ अफ्रीकी टीम की बल्लेबाज की पारी फीकी पड़ गई। 

अफ्रीकी खिलाड़ी ने 32 रन की छोटी पारी में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। उनके इस रिकॉर्ड से पुरुष क्रिकेटर भी फेल हो गए। 24 साल की ऑलराउंडर क्लोई ट्रिओन ने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए 7 गेंदों में नाबाद 32 रनों की तूफानी पारी खेली। जिसमें उनके चार छक्के और दो चौके शामिल रहे। एक गेंद पर वह रन नहीं बना पाई थीं।

इंटरनेशनल क्रिकेट में क्लोई ट्रिओन जैसी पारी किसी नहीं खेली है। इस छह मिनट की पारी में ट्रिओन का स्ट्राइक रेट 457.14 रहा। 25 से ज्यादा रनों की पारी की बात करें, तो ट्रिओन का यह स्ट्राइक रेट इंटरनेशनल क्रिकेट में पहली बार देखा गया है।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक स्ट्राइक रेट की बात करें, तो क्लोई ट्रिओन पुरुषों से भी बाजी मार गईं। वेस्टइंडीज के ड्वेन स्मिथ ने 2007 में बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 मुकाबले के दौरान 7 गेंदों की पारी में 29 रन बनाए थे और उनका स्ट्राइक रेट 414.28 का ही रहा था। 

Related news

Don’t miss out

News