सावधान! ATM यूजर्स जरूर पढ़े ये खबर, अकाउंट से गायब हो रहे हैं पैसे

वीडियो | July 15, 2017, 1:23 p.m.

मनु मेहता, गुड़गांव (15 जुलाई): अगर आप एटीएम कार्ड से पेमेंट करते हैं तो सावधानी जरुर बरतें, क्योंकि अब जो खबर आप पढ़ने जा रहे हैं उसे जानकर आपके होश उड़ जाएंगे। गुरुग्राम में पुलिस ने एक गिरोह का भंडाफोड़ किया है जो एटीएम की क्लोनिंग करते थे। शातिर चोरों ने बड़ी ही सफाई से करीब 50 लोगों के अकाउंट से लाखों रुपए गायब कर दिए।


दरअसल ये सभी चोर पीवीआर के फूड कोर्ट में काम करते थे। काउंटर पर जो भी ग्राहक एटीएम के जरिए पेमेंट करते। ये चोर उनके एटीएम कार्ड को मौका पाते ही इस कार्ड रीडर में डाल देते और फिर एटीएम कार्ड को ग्राहक को लौटा देते। एटीएम को कार्ड रीडर में डालते ही उसकी सारी जानकारी इस मशीन में ट्रांसफर हो जाती। फिर जब ग्राहक पेमेंट के लिए एटीएम पिन डाल रहा होता ये बड़ी ही चालाकी से किसी तरह ग्राहक का पिन देख लेते थे। इसके बाद ये चोर कार्ड रीडर को कंप्यूटर से जोड़ कार्ड की सारी जानकारी निकालते और कार्ड राइटर की मदद से डुप्लीकेट कार्ड तैयार करते।


इस तरह इस गिरोह ने करीब 50 लोगों को लाखों का चूना लगाया। पुलिस को जब इसकी शिकायत मिली तो पुलिस ने तफ्तीश शुरू की। जैसे-जैसे मामले की परत दर परत खुली, ये एटीएम चोर पुलिस की शिकंजे में फंसते चले गए।


वीडियो:




Related news

Don’t miss out

News